Move to Jagran APP

Himachal Colleges Open: छह महीने बाद आज से कालेजों में लगेंगी कक्षाएं, ओड ईवन फार्मूला अपनाया

Himachal Colleges Open हिमाचल प्रदेश के कालेजों में आज बुधवार से रौनक लौटेगी। करीब छह महीने बाद कालेजों में छात्रों की नियमित कक्षाएं लगेंगी। कालेजों में उचित शारीरिक दूरी के नियम के साथ कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए कक्षाएं लगेंगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 08:20 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 08:20 AM (IST)
Himachal Colleges Open: छह महीने बाद आज से कालेजों में लगेंगी कक्षाएं, ओड ईवन फार्मूला अपनाया
हिमाचल प्रदेश के कालेजों में आज बुधवार से रौनक लौटेगी।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Colleges Open, हिमाचल प्रदेश के कालेजों में आज बुधवार से रौनक लौटेगी। करीब छह महीने बाद कालेजों में छात्रों की नियमित कक्षाएं लगेंगी। कालेजों में उचित शारीरिक दूरी के नियम के साथ कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए कक्षाएं लगेंगी। छात्रों को ओड-ईवन रोल नंबर के साथ प्रवेश दिया जाएगा। संजौली कालेज में सोम, बुध व शुक्र को ओड जबकि मंगल, वीर और शनिवार को ईवन रोल नंबर वाले छात्रों को नियमित कक्षाओं के लिए बुलाया है। वहीं कोटशेरा कालेज में सप्ताह के पहले तीन दिन ओड और बाकी के तीन दिन ईवन रोल नंबर के छात्र आएंगे। कालेजों में थर्मल स्कैनिंग के बाद ही छात्रों और शिक्षकों को प्रवेश दिया जाएगा।

loksabha election banner

वहीं मास्क पहनना सभी के लिए अनिवार्य होगा। स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। संजौली व कोटशेरा कालेज में मंगलवार के दिन कक्षाओं को सैनिटाइज करवाया गया। कालेजों ने अपने स्तर पर कक्षाओं के लगने की समयसारिणी वेबसाइट पर अपडेट कर दी है।

परिसर में भीड़ नहीं होगी इक्‍ट्ठी

संजौली कालेज के प्रधानाचार्य डा. सीबी मेहता ने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार एक सितंबर से कालेजों में नया शैक्षणिक सत्र शुरू हो रहा है। संक्रमण के प्रति एहतियात बरतते हुए छात्रों को परिसर में इक्‍ट्ठा होने नहीं दिया जाएगा। कक्षा की क्षमता के हिसाब से 50 फीसद छात्रों को बैठाने की व्यवस्था की गई है। कक्षाओं को नियमित आधार पर सैनिटाइज करवाया जाएगा। सेकंड व फाइनल ईयर की कक्षाएं बुधवार जबकि फस्र्ट ईयर की कक्षाएं आगामी सोमवार से लगेंगी।

वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट जारी

कोटशेरा कालेज की प्रधानाचार्य डा. अनुपम गर्ग ने बताया कि मार्च के बाद अब छात्रों की कक्षाएं बुलाई गई हैं। नियमों के तहत छात्रों के प्रवेश के लिए तैयारी की गई है। वहीं छात्रों को वेबसाइट के माध्यम से कालेज खुलने की सूचना दी गई है। वेबसाइट पर बीकाम व बीसीए के लिए मेरिट लिस्ट जारी की गई है। उन्होंने कहा कि बुधवार से फस्र्ट, सेकंड व फाइनल ईयर के छात्र ओड व ईवन रोल नंबर के हिसाब से बुलाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.