Move to Jagran APP

Himachal Board Exam: 13 अप्रैल से बोर्ड परीक्षाएं, विभाग ने शुरू की तैयारियां, स्‍कूलों में शुरू होंगे दाखिले

Himachal Board Exam कोरोना के खतरे के बीच 13 अप्रैल से दसवीं और जमा दो बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। शिक्षा विभाग ने परीक्षाओं को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। उच्चतर शिक्षा विभाग के निदेशक डाक्‍टर अमरजीत शर्मा ने कहा परीक्षाओं में पूरी एहतियात बरती जाएगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 09:43 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 09:43 AM (IST)
Himachal Board Exam: 13 अप्रैल से बोर्ड परीक्षाएं, विभाग ने शुरू की तैयारियां, स्‍कूलों में शुरू होंगे दाखिले
कोरोना के खतरे के बीच 13 अप्रैल से दसवीं और जमा दो बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Board Exam, कोरोना के खतरे के बीच 13 अप्रैल से दसवीं और जमा दो बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। शिक्षा विभाग ने परीक्षाओं को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। उच्चतर शिक्षा विभाग के निदेशक डाक्‍टर अमरजीत शर्मा ने कहा परीक्षाओं में पूरी एहतियात बरती जाएगी। सभी परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। एसओपी का पालन किया जाएगा। डॉ. अमरजीत शर्मा ने कहा कि पिछले साल भी कोरोना के कहर के बीच सफल परीक्षाएं करवाई थी और इस बार भी शिक्षा विभाग पूरी सावधानी और एसओपी की पालना करते हुए सफलतापूर्वक परीक्षाएं करवाएगा। बच्चों को लेकर अभिभावकों को डरने की आवश्यकता नहीं है।

loksabha election banner

पांच से 10 अप्रैल तक होंगे दाखिले

सरकारी स्कूलों में दाखिलों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। दाखिलों की प्रक्रिया पांच से 10 अप्रैल तक बिना विलंब शुल्क के होगी। छह से 30 अप्रैल तक 10 रुपये लेट फीस के साथ दाखिले होंगे। दाखिले ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से होंगे। स्कूलों ने ऑनलाइन दाखिलों के लिए अपने स्तर पर व्यवस्था बनाई है। इसके लिए विद्यार्थियों को लिंक भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.