Move to Jagran APP

धौलाधार में भारी हिमपात से होटलियर्स में जगी आस, पर्यटन कारोबार चमकेगा

Himachal Tourism धौलाधार की पहाड़ियों में हुए ताजा हिमपात से होटल कारोबार से जुड़े लोगों को अब पर्यटकों के मैक्लोडगंज का रुख करने की उम्मीद जगी है। अक्टूबर माह के पहले पखवाड़े में भी होटलियरों का अच्छा कारोबार रहा था

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 09:19 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 09:19 AM (IST)
धौलाधार में भारी हिमपात से होटलियर्स में जगी आस, पर्यटन कारोबार चमकेगा
हिमपात से होटल कारोबार से जुड़े लोगों को अब पर्यटकों के मैक्लोडगंज का रुख करने की उम्मीद जगी है।

धर्मशाला, जेएनएन। धौलाधार की पहाड़ियों में हुए ताजा हिमपात से होटल कारोबार से जुड़े लोगों को अब पर्यटकों के मैक्लोडगंज का रुख करने की उम्मीद जगी है। अक्टूबर माह के पहले पखवाड़े में भी होटलियरों का अच्छा कारोबार रहा था, लेकिन दूसरे पखवाड़े के बाद कमरों की बुकिंग कम हो गई थी, जोकि मौजूदा समय में 10 फीसद ही रह गई है। अब धौलाधार की पहाड़ियों में हुई बर्फबारी के बाद होटल संचालकों को पर्यटकों के आने और अच्छे कारोबार की आस बंधी है। वहीं अब होटल संचालक भी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा ले रहे हैं। धौलाधार की पहाड़ियों में बर्फबारी होते ही ऑनलाइन प्रचार कर पर्यटकों को आकर्षित किया जाता है और ये पिछले कुछ वर्षों से होटलियरों के लिए कारगर भी सिद्ध हुआ है।

loksabha election banner

हालांकि इस बार कोविड-19 के कारण दिल्ली समेत दूसरे अन्य लंबे रूटों पर परिवहन सेवाओं के शुरू न होने से होटलियरों का कारोबार भी प्रभावित हुआ था। लेकिन अब रूटों पर बसें दौड़ने लगी हैं।

होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन धर्मशाला स्मार्ट सिटी के प्रवक्ता डाक्‍टर विशाल नैहरिया के मुताबिक मौजूदा समय में पर्यटकों की संख्या न के बराबर रह गई थी। लेकिन ताजा हिमपात के बाद पर्यटकों का रुख मैक्लोडगंज की ओर होगा, जिससे कमरों की बुकिंग बढ़ेगी और अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है।

वहीं दूसरी ओर होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन धर्मशाला अश्वनी बांबा के मुताबिक पहाड़ियों पर सीजन का पहला हिमपात हुआ है, जो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं और उम्मीद है कि पर्यटकों की संख्या अब बढ़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.