Move to Jagran APP

बारिश से राहत, आफत भी नहीं कम

.................... कांगड़ा जिले में शनिवार रात हुई मूसलधार बारिश राहत क

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 08:35 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 06:13 AM (IST)
बारिश से राहत, आफत भी नहीं कम
बारिश से राहत, आफत भी नहीं कम

....................

loksabha election banner

कांगड़ा जिले में शनिवार रात हुई मूसलधार बारिश राहत के साथ-साथ आफत लेकर आई। चंगर क्षेत्रों में किसान धान की रोपाई में जुट गए हैं। साथ ही कई जगह पेड़ उखड़ने से खासा नुकसान हुआ है। धर्मशाला में प्रदेश युद्ध स्मारक पर सूखे चीड़ के पेड़ गिरने से एचपीटी 32 बेसिक ट्रेनिग फाइटर विमान क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अलावा सेल्फी प्वाइंट भी प्रभावित हुआ है। साथ ही तारें टूटने से विद्युत आपूर्ति बाधित होने से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। पंचरुखी में पेड़ गिरने से मकान को नुकसान पहुंचा व नूरपुर में विद्युत उपकरण जल गए हैं। गोपालपुर चिड़ियागर की दीवार पर पेड़ गिरा है। साथ ही ज्वालामुखी क्षेत्र में खंभे टूटने से बिजली आपूर्ति बाधित रही।

....................

लम्लेहड़ पंचायत में पेड़ गिरने से मकान क्षतिग्रस्त

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : पंचरुखी के साथ लगती लम्लेहड़ पंचायत के वार्ड अप्पर दत्तल में कुलदीप कुमार के मकान पर पेड़ गिर गया। गनीमत रही कि मकान को तो नुकसान पहुंचा है पर परिवार सुरक्षित है। पंचायत प्रधान आशा चौधरी ने बताया की पीड़ित परिवार को पटवारी पूजा देवी ने मौके पर दस हजार रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया करवाई है। वहीं, बिजली विभाग के एसडीओ संजय मेहरा ने बताया कि पेड़ गिरने से कई जगह रविवार को विद्युत आपूर्ति बाधित रही। जगह-जगह तारें टूटने से विभाग को करीब पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

......................

पेड़ गिरने से गोपालपुर चिड़ियाघर की दीवार ध्वस्त

संवाद सूत्र, नगरी : बारिश व तूफान के कारण गोपालपुर-दराटी शहीद राकेश कुमार मार्ग पर पेड़ गिरने से चिड़ियाघर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है। इस दौरान कुछ देर के लिए मार्ग भी अवरुद्ध हो गया, जिसे बाद में बहाल कर दिया गया।

......................

नूरपुर में बिजली गिरने से मकान क्षतिग्रस्त, विद्युत उपकरण जले

संवाद सहयोगी, नूरपुर : शहर के वार्ड दो में बिजली गिरने से मंगल दास के घर में काफी नुकसान हुआ है जबकि आसपास के मकानों में विद्युत उपकरण जल गए हैं। बकौल मंगल, उनके घर की छत क्षतिग्रस्त हुई है। साथ ही वायरिग जल गई और बिजली के उपकरण खराब हो गए है। वार्ड में ही दीनानाथ का एलईडी टीवी व चार पंखे जल गए। इसके अलावा रविद्र कुमार के घर की एक एलईडी, एक झूमर और तीन पंखे जल गए है। वार्ड दो के पार्षद भारत भूषण ने प्रशासन से मांग की है कि पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता मुहैया करवाई जाए।

.....................

गगल में बिजली की आंख मिचौली से परेशानी

संवाद सहयोगी, गगल : गगल व आसपास की पंचायतों के बाशिंदे एक सप्ताह से बिजली की आंख-मिचौली से परेशान हैं। धर्मशाला में बारिश शुरू होने के साथ ही गगल क्षेत्र में बिजली गुल हो जाती है। इच्छी पंचायत के प्रधान विजय कुमार, गगल के रविद्र बाबा, भड़ियारा की कुशला देवी, बैदी की पिकी देवी व सनौरा पंचायत की प्रधान सुनीता ने बताया कि उन्होंने इस बाबत कई बार विभागीय कर्मचारियों को अवगत करवाया, लेकिन समस्या हल नहीं हुई है। साथ ही गगल इंडस्ट्री एरिया के रमेश चंद, सोनू कुमार, जय मोदगिल, पंजाब सिंह व कैप्टन रमेश चौधरी ने कहा कि दिनभर कट लगने से उनका कारोबार प्रभावित हो रहा है। उधर, विद्युत बोर्ड कांगड़ा के अधिशाषी अभियंता अतुल भाटिया ने बताया कि तूफान आने से समस्या उत्पन्न हो रही है। जगह-जगह पेड़ गिरने से विद्युत आपूर्ति बाधित हो रही है।

.......................

ज्वालामुखी में खंभे गिरे, बिजली की लाइनें क्षतिग्रस्त

संवाद सूत्र, सपड़ी : उपमंडल ज्वालामुखी के कई गांवों में खंभों के गिरने और लाइनों के टूटने से बिजली की समस्या पैदा हो गई है। बिजली गुल होने से पेयजल आपूर्ति भी बाधित रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपमंडल के कोहला व मसरेड़ में खंभे गिर गए हैं और भड़ोली में ट्रांसफॉर्मर ध्वस्त हो गया है। इस कारण घुरकाल व भड़ोली के साथ लगते गांवों में रातभर बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। विद्युत परिषद ज्वालामुखी के सहायक अभियंता कर्ण सिंह गुलेरिया ने बताया कि रविवार को विद्युत आपूर्ति सुचारू कर दी है।

......................

पालमपुर में बाधित रहे मार्ग, गुल रही बत्ती

संवाद सहयोगी, पालमपुर : उपमंडल पालमपुर में भी बारिश व तूफान से खासा नुकसान हुआ है। रात दस बजे से गुल हुई बिजली करीब 12 घंटे बाद बहाल हो पाई। इसके अलावा कई जगह पेड़ गिरने से मार्ग भी बाधित रहे। मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर चाय बोर्ड कार्यालय के समक्ष पेड़ गिरने से यातायात बाधित रहा। रविवार सुबह पेड़ को मार्ग से हटाया गया। बिद्रावन पंचायत में लोक निर्माण विभाग के डंगे पर पेड़ गिरने से सारा मलबा सुभाष चंद के मकान में आ गिरा। इससे परिवार बाल-बाल बच गया। राजपुर बाईपास पर कृषि विवि के बेसिक साइंस कॉलेज के सामने मार्ग पर पेड़ गिरने से वाहनों की आवाजाही बाधित रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.