Move to Jagran APP

कुल्‍लू में ओलावृष्‍ट‍ि से सेब की फसल को भारी नुकसान, पहाड़ों पर बर्फबारी से ठंडा हुआ मौसम

Hail Stone in Himachal कुल्लू में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। बुधवार को सुबह से उंचाई पर हल्की बर्फबारी और निचले क्षेत्र में सुबह से ही बारिश शुरू हो गई। जिला कुल्लू के कई स्थनों पर ओलों से सेब की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 01:43 PM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 01:43 PM (IST)
कुल्‍लू में ओलावृष्‍ट‍ि से सेब की फसल को भारी नुकसान, पहाड़ों पर बर्फबारी से ठंडा हुआ मौसम
कुल्लू के कई स्थनों पर ओलों से सेब की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है।

कुल्लू, संवाद सहयोगी। Hail Stone in Himachal, जिला कुल्लू में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। बुधवार को सुबह से उंचाई पर हल्की बर्फबारी और निचले क्षेत्र में सुबह से ही बारिश शुरू हो गई। जिला कुल्लू के कई स्थनों पर ओलों से सेब की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है। जिला कुल्लू के आनी उपमंडल की कोहिला पंचायत में जमकर ओले बरसे हैं। इस कारण जिला में मौसम ने काफी ठंडक डाल दी है। लोग फरवरी सी ठंड महसूस कर रहे हैं। काफी दिनों के बाद बारिश होने से तपिश भी कम हो गई है।

loksabha election banner

बारिश में बाजार में सन्नाटा छाया रहा। हालांकि जरूरी सामान की खरीदारी करने के लिए लोग छुटपुट बाजार का रुख करते रहे, जबकि अधिकतर लोग घरों में ही रहे। बारिश व पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण लोगों ने गर्म कपड़ों का सहारा लेना आरंभ कर दिया है। मौसम बदलने से जिला में ठंड बढ़ गई है।

ऊंची चोटियों पर हिमपात व निचले इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। क्षेत्र के बाशिंदों का कहना है कि इस तरह का मौसम पहली बार महसूस किया जा रहा है कि मई माह में भी लोगों को ऊंचे क्षेत्रों में तंदूर का सहारा लेना पड़ रहा है। एकाएक मौसम बदलने से लोग स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर भी काफी चिंता हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 11वीं कक्षा में आज से ऑनलाइन ले सकेंगे एडमिशन, रोल ऑन बेसिस पर ही होंगे दाखिले, पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें: हिमाचल में एक्टिव केस प्रतिशतता दिल्ली से चार गुणा, एक सप्ताह में 206 की मौत 24302 नए मामले, पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें: Corona Curfew: सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस ने बढ़ाई सख्‍ती, इंदौरा थाना की टीम ने इन मार्गों पर लगाए 24 घंटे नाके

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ वैक्सीन लगवाना जरूरी, जानिए क्‍या कहते हैं विशेषज्ञ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.