Move to Jagran APP

हरिपुर में 250 एकड़ जमीन पर बनेगा सीआरपीएफ का कोबरा कमांडो प्रशिक्षण केंद्र Kangra News

देहरा के हरिपुर में सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो प्रशिक्षण केंद्र का बनना लगभग तय हो गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 08:52 AM (IST)Updated: Mon, 04 Nov 2019 08:52 AM (IST)
हरिपुर में 250 एकड़ जमीन पर बनेगा सीआरपीएफ का कोबरा कमांडो प्रशिक्षण केंद्र Kangra News
हरिपुर में 250 एकड़ जमीन पर बनेगा सीआरपीएफ का कोबरा कमांडो प्रशिक्षण केंद्र Kangra News

हरिपुर, जेएनएन। देहरा के हरिपुर में  सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो प्रशिक्षण केंद्र का बनना लगभग तय हो गया है। हिमाचल सरकार ने 250 एकड़ भूमि सीआरपीएफ के नाम हस्तांतरित कर दी है। देहरा के विधायक होशियार सिंह ने कहा कि हलके के लिए यह बहुत बड़ी सौगात है। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व हिमाचल सरकार का आभार प्रकट किया है। उनका कहना है कि हरिपुर को प्रशिक्षण केंद्र के लिए भूमि देना गौरव की बात है। बकौल होशियार सिंह, प्रशिक्षण केंद्र में जवानों को हर तरह का प्रशिक्षण दिया जाएगा। कोबरा केंद्र से क्षेत्र के 10 हजार लोगों को लाभ मिलेगा।

loksabha election banner

साथ ही रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। केंद्र में हिमाचल के जवानों को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। सीआरपीएफ के अधिकारी पिछले काफी समय से  हरिपुर में प्रशिक्षण केंद्र के लिए  भूमि की तलाश में जुटे थे। सीआरपीएफ के अधिकारियों ने 2016 में हरिपुर में 91 एकड़ जमीन चयनित की थी, लेकिन वन क्षेत्र होने के कारण मामला एएफसी के समक्ष रखा था। काफी समय से सरकार के समक्ष भूमि के लिए मांग रखी थी और अब सरकार ने 250 एकड़ भूमि हस्तांतरित कर दी है। अब औपचारिकताएं पूरी होने के बाद प्रशिक्षण केंद्र का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.