Move to Jagran APP

कांगड़ा में गरीब लोगों के आंखों के मोतिया का होगा निशुल्‍क इलाज

रोटरी क्लब कांगड़ा ने एसएमआइ हॉस्पिटल कांगड़ा ने सयुंक्त रूप से एक अभियान नज़र का शुभारंभ किया है जिसके तहत उन गरीब लोगों की आंखों के मोतिया का निशुल्क इलाज किया जाएगा। जिनको सरकार की तरफ से स्वास्थ्य लाभ या उनके परिवार का कोई सहयोग नहीं है।

By Richa RanaEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 04:24 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 04:24 PM (IST)
कांगड़ा में गरीब लोगों के आंखों के मोतिया का होगा निशुल्‍क इलाज
कांगड़ा में आंखों के मोतिया का निशुल्क इलाज किया जाएगा।

कांगड़ा, जेएनएन। रोटरी क्लब कांगड़ा ने एसएमआइ हॉस्पिटल कांगड़ा ने सयुंक्त रूप से एक अभियान नज़र का शुभारंभ किया है जिसके तहत उन गरीब लोगों की आंखों के मोतिया का निशुल्क इलाज किया जाएगा। जिनको सरकार की तरफ से स्वास्थ्य लाभ या उनके परिवार का  कोई सहयोग नहीं है।

loksabha election banner

जिन लोगों की जीविका का कोई साधन नही है उनकी आंखों का निःशुल इलाज जाने माने आंख विशेसज्ञ डॉक्टर संदीप महाजन द्वारा किया जाएगा। रोटरी कांगड़ा के प्रधान सुनील डोगरा ने बताया कि इस अभियान के तहत गुरबार को रंजय की आंखों का आपरेशन किया गया जो पिछले साल किसी दुर्घटना का कारण अपनी दोनों आंखें गवा चुका था। यूं तो आंखों के मोतिया का आपरेशन 15 से 25 हजार के बीच में होता है परंतु डॉक्टर संदीप महाजन जी द्वारा  निशुल्क किया जाएगा। आंखों में डालने वाला लेंस लगभग 3500 का आता है जो कि रोटरी क्लब कांगड़ा खुद ओर दान देने वाले लोगों से एकत्रित करके एस एम आई हॉस्पिटल को उपलब्ध करवाएगा, ओर डॉक्टर संदीप महाजन जी आपरेशन बिना शुल्क के समाजसेवा में करेंगे।

अभी तक जालंधर के विख्यात आंख विशेसज्ञ डॉक्टर अच्छर सिंह ने 10 लेंस उलपब्ध करवाए हैं। रोटरी क्लब कांगड़ा आप सभी से अनुरोध करता है कि अगर आपके आस पास कोई  जरूरतमंद हैं जो अपनी आंखों का आपरेशन नही करवा सकते तो रोटरी क्लब कांगड़ा के किसी भी सदस्य से संपर्क करें। हम उनका आपरेशन बिना किसी पैसे के डॉ संदीप महाजन जी के सहयोग से एस एम आई हॉस्पिटल कांगड़ा में करवाएंगे। साथ ही हम अनुरोध करते हैं कि अगर कोई दानी सजन किसी गरीब की आंखों में रोशनी लेन के लिए दान कर सकता है तो कम से कम एक लेंस की कीमत दान कर सकते हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.