Move to Jagran APP

युवाओं के पास वन रक्षक बनने का मौका, 113 पदों पर सीधी भर्ती करेगा विभाग; पढ़ें पूरी खबर

Forest Guard Recruitment Bharti युवाओं के पास पुलिस और सेना भर्ती के बाद अब वन रक्षक बनने का मौका है। हिमाचल प्रदेश में वन विभाग की ओर से वनरक्षकों के 113 पद भरे जाएंगे।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 11:49 AM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 03:35 PM (IST)
युवाओं के पास वन रक्षक बनने का मौका, 113 पदों पर सीधी भर्ती करेगा विभाग; पढ़ें पूरी खबर
युवाओं के पास वन रक्षक बनने का मौका, 113 पदों पर सीधी भर्ती करेगा विभाग; पढ़ें पूरी खबर

धर्मशाला, जेएनएन। युवाओं के पास पुलिस और सेना भर्ती के बाद अब वन रक्षक बनने का मौका है। हिमाचल प्रदेश में वन विभाग की ओर से वनरक्षकों के 113 पद भरे जाएंगे। 24 अक्‍टूबर से पात्र अभ्यर्थी वृत्त स्तर पर आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। वन विभाग सीधी भर्ती से वनरक्षकों के 113 पद अनुबंध आधार पर भरेगा। बताया जा रहा है धर्मशाला वन वृत्त में सबसे ज्यादा 18 और मंडी वन वृत्त में सबसे कम चार वनरक्षकों के पद भरे जाएंगे। इसके अलावा शिमला और धर्मशाला वन्य प्राणी वृत्त में चार पद भरे जाएंगे।

loksabha election banner

वनरक्षक भर्ती के लिए 8 नवंबर तक आवेदन प्रक्रिया जारी रहेगी। अभ्यर्थियों को आवेदन वन वृत्त कार्यालय में जमा करवाने होंगे। वन वृत्त धर्मशाला के अरण्यपाल डीआर कौशल के मुताबिक 11 से 20 नवंबर तक आवेदन पत्रों की जांच की जाएगी। वहीं 21 से 23 दिसंबर तक शारीरिक दक्षता प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 22 दिसंबर को लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वनरक्षक भर्ती का परिणाम 17 से 18 जनवरी तक निकाला जाएगा।

24 अक्‍टूबर से पात्र अभ्यर्थी वृत्त कार्यालय में आवेदन जमा कर सकते हैं। पद भरने के लिए 23 अक्‍टूबर को वन विभाग अधिसूचना जारी करेगा, जिसमें अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध होगी। वन विभाग ने इसी वर्ष जुलाई में भी सीधी भर्ती से 123 वनरक्षकों के पद भरे हैं। अब विभाग दूसरी बार वनरक्षकों की भर्ती कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.