Move to Jagran APP

तस्कर दो जीप में भरकर ले जा रहे थे देवदार की लकड़ी, वन विभाग की टीम ने खेप समेत दबोचे पांच लोग

करसोग में वन विभाग की टीम ने वन तस्करों से देवदार की 2.863 घनमीटर लकड़ी बरामद की है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 06:58 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 06:58 PM (IST)
तस्कर दो जीप में भरकर ले जा रहे थे देवदार की लकड़ी, वन विभाग की टीम ने खेप समेत दबोचे पांच लोग
तस्कर दो जीप में भरकर ले जा रहे थे देवदार की लकड़ी, वन विभाग की टीम ने खेप समेत दबोचे पांच लोग

करसोग, जेएनएन। करसोग में वन विभाग की टीम ने वन तस्करों से देवदार की 2.863 घनमीटर लकड़ी बरामद की है। लकड़ी की कीमत करीब सवा दो लाख रुपये अांकी गई है। तस्कर लड़की की खेप दो जीप में लेकर जा रहे थे। एक जीप से 118 व दूसरी से 100 फ्रेमें मिली हैं। वन विभाग की शिकायत पर करसोग पुलिस ने पांच लाेगों के विरुद्ध वन अधिनियम के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

आरोपित ठाकुर सिंह, बोध राज, भूपेंद्र सिंह पांगणा, भाग चंद व गोकल चंद शंकर देहरा के रहने वाले हैं। वन विभाग की पांच सदस्यीय टीम सोमवार रात सनारली में गश्त पर थी। इसी दौरान साढ़े दस बजे वनरक्षक को किसी व्यक्ति ने मोबाइल फोन पर कॉल कर सूचना दी शंकर देहरा से करसोग की तरफ अा रही दो जीप में देवदार की लकड़ी भरी हुई है।

गश्त कर रही टीम ने तुरंत शंकर देहरा का रुख किया। रास्ते में सामने से आई एक जीप को रोकने का इशारा किया तो चालक जीप भगाकर ले गया। वन विभाग की टीम ने बाइक से जीप का पीछा किया लाठेहरी के पास वन रक्ष उत्तम सिंह ने जीप को रोक लिया। तलाशी लेने पर जीप से दरवाजे खिड़की बनाने की 118 फ्रेमें बरामद हुई। जीप में तीन लोग सवार थे।

वन रक्षक ने इसकी सूचना करसोग पुलिस को दी। वन विभाग की टीम मौके पर अपनी कार्रवाई पूरी कर रही थी। इसी दौरान रात डेढ़ बजे शंकरदेहरा की तरफ से एक और जीप आई। जीप को रोक कर तलाशी लेेने पर देवदार की 100 फ्रेम मिलीं। जीप में दो लोग सवार थे। पांचों आरोपित लकड़ी की खेप कहां से लेकर आए थे और कहां लेकर जा रहे थे। पुलिस इसकी जांच कर रही है। पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव शर्मा ने करसोग में दो जीप सवारों से देवदार की 2.863 घनमीटर लकड़ी बरामद किए जाने की पुष्टि की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.