Move to Jagran APP

शिमला में पांच मंजिला भवन गिरा, खोदाई और लगातार बारिश के कारण हादसा, अन्य भवनों को भी खतरा

Shimla Building Collapsed जिला शिमला के संजौली नार्थओक में साथ लगती जमीन में खोदाई के कारण एक पांच मंजिला भवन गिर गया। भवन निर्माण के लिए हो रही खोदाई से बहुमंजिला भवन पर खतरा मंडरा रहा था। भवन के नीचे से पूरे डंगा गिर गया था

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 12:27 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 12:39 PM (IST)
शिमला में पांच मंजिला भवन गिरा, खोदाई और लगातार बारिश के कारण हादसा, अन्य भवनों को भी खतरा
जिला शिमला के संजौली नार्थओक में साथ लगती जमीन में खोदाई के कारण एक पांच मंजिला भवन गिर गया।

शिमला, जेएनएन। Shimla Building Collapsed, जिला शिमला के संजौली नार्थओक में साथ लगती जमीन में खोदाई के कारण एक पांच मंजिला भवन गिर गया। भवन निर्माण के लिए हो रही खोदाई से बहुमंजिला भवन पर खतरा मंडरा रहा था। भवन के नीचे से पूरे डंगा गिर गया था व भवन कभी भी गिर सकता था। आज सुबह यह भवन भरभरा कर गिर गया। इसके साथ लगते भवनों पर भी खतरा मंडराने लगा है। इस खतरे के भांपते हुए भवनों को खाली करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। नगर निगम की ओर से पहले ही खोदाई कर रहे पूर्व पुलिस अधिकारी को खोदाई न करने के नोटिस तक जारी किए थे। लेकिन उन्होंने काम को जारी रखा। दो दिन से हो रही बारिश से भवन के नीचे लगे डंगे पूरी तरह से खिसक गए। इससे पांच मंजिला भवन गिर गया। साथ ही इसके गिरने से नीचे बने दूसरे मकान पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। इस घटना की सूचना मिलने के बाद राज्य से शहरी विकास मंत्री सुरेश भारदाज, मेयर सत्या कौंडल से लेकर नगर निगम अधिकारियों के अलावा कर्मचारी मौके पर पहुंच गए थे।

loksabha election banner

2010 में पास हुआ है नक्शा, दिसंबर में निगम ने दिया था नोटिस

नगर निगम की सीमा के तहत बन रहे भवन का नक्शा 2010 में पास हुआ था। इसका काम दिसंबर में शुरू करने के लिए वर्तमान भवन मालिक ने निगम के पास आवेदन किया था। निगम ने मशीन लगाकर या अवैज्ञानिक तरीके से खोदाई न करने का नोटिस भी जारी किया था। अब इस मामले में पूरा रिकाॅर्ड खंगाल कर आगामी कार्रवाई बाद में शुरू की जानी है। निगम के आयुक्त आशीष कोहली ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.