Move to Jagran APP

कुल्‍लू में एनएचपीसी के स्टेटर बार घोटाले में पांचवा आरोपित गिरफ्तार

एनएचपीसी की पार्वती चरण तीन परियोजना में हुए स्टेटर बार घोटाले मामले में अब पुलिस ने पांचवे आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी पहचान 59 वर्षीय कुलदीप सिंह पुत्र गरदयाल सिंह निवासी चकमौर साहब जिला रोपड पंजाब के रूप में हुई है।

By Richa RanaEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 12:07 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 12:07 PM (IST)
कुल्‍लू में एनएचपीसी के स्टेटर बार घोटाले में पांचवा आरोपित गिरफ्तार
स्टेटर बार घोटाला मामले में अब पुलिस ने पांचवे आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

कुल्लू , जेएनएन। एनएचपीसी की पार्वती चरण तीन परियोजना में हुए स्टेटर बार घोटाले मामले में अब पुलिस ने पांचवे आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी पहचान 59 वर्षीय कुलदीप सिंह पुत्र गरदयाल सिंह निवासी चकमौर साहब जिला रोपड पंजाब के रूप में हुई है।

loksabha election banner

धोखाधड़ी के मामले में व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस घटना में व्यक्ति संलिंप्त पाया गया है जिसके आधार पर पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी की है। लगातार पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। हालांकि अभी कई अन्य अधिकारियों के गिरफ्तार होने की भी संभावना है लेकिन अभी तक की जांच में पुलिस ने पांच अधिकारियों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है। अभी इस मामले में एक अधिकारी और एक कर्मचारी जमानत पर है जमानत याचिका खारिज होने पर इनकी भी गिरफ्तारी हो सकती है।

एनएचपीसी (राष्ट्रीय जल विद्युत निगम) द्वारा जिला कुल्लू के सैंज बिहाली में स्थित हुए 1.23 करोड़ रूपये के 58 स्टेटर बार उपकरण घोटाले में चार अधिकारियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार किया था इसमें एक भेल कंपनी का अधिकारी भी था चारों को बेल बाउंड पर जमानत दे दी गई जबकि इनके ब्यान के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार को पांचवा कथित आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्र बताते हैं कि इसमें कई और अधिकारी भी नप सकते हैं। लिहाजा देश को रोशन करने वाले एनएचपीसी कंपनी में हुए घोटाले का पर्दा उठते ही यहां पर अधिकारियों के होश उड़ गए हैं।

जांच में खुलासा हुआ है कि स्टेटर बार एक नामी कंपनी बीएचईएल (भारत हेवीइलेक्ट्रिक्स लिमिटेड) से आने थे। यह किमती स्टेटर बार यहां पर पहुंचे ही नहीं थे। इस पर शातिरों ने कई हथकंड़े अपनाए और फर्जी बिल भी तैयार किए। इतना ही नहीं अधिकारियों ने बचने के लिए चोरी होने की रिपोर्ट भी दर्ज करवा दी। उधर मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह का कहना है कि एनएचपीसी के घोटाले मामले में पांचवे व्यक्ति की गिरफ्तारी की गई है। न्यायालय में पेश करने की तैयारी चल रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.