Move to Jagran APP

मोदी के तीन कृषि क़ानूनों को वापिस लेने के फैसले से हुई किसानों की जीत

गुरु नानक देव के 552वें प्रकाशोत्सव पर समस्त देश वासियों व प्रदेश वासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी। अतः उन्‍होंने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पिछले साल पास किये गए तीन काले कृषि क़ानूनों को आज वापिस लेने पर सभी किसान भाइयों व आम जनता की जीत बताया है।

By Richa RanaEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 02:00 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 02:00 PM (IST)
मोदी के तीन कृषि क़ानूनों को वापिस लेने के फैसले से हुई किसानों की जीत
कृषि क़ानूनों को आज वापिस लेने पर सभी किसान भाइयों व देश की आम जनता की जीत बताया है।

ऊना, जागरण संवाददाता। जिलाप्रधान ऊना कांग्रेस राणा रणजीत सिंह ने गुरु नानक देव  के 552वें प्रकाशोत्सव पर समस्त देश वासियों व प्रदेश वासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी। अतः उन्‍होंने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पिछले साल पास किये गए तीन काले कृषि क़ानूनों को आज वापिस लेने पर सभी किसान भाइयों व देश की आम जनता की जीत बताया है। राणा ने बताया कि मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी, जीएसटी के बाद तीन कृषि कानून भी किसानों पर थोपने की कोशिश की गई थी। जिसके चलते किसानों ने इन तीनों किसान विरोधी कृषि कानूनों का डट कर विरोध किया।

loksabha election banner

जिसके चलते लगभग एक साल लंबे संघर्ष के बाद आज किसानों को सफलता मिली। आज देश की मोदी सरकार को किसानों के आगे झुकना पड़ा और तीनों कृषि कानून वापस लेने पड़े। राणा ने किसानों की जीत की खुशी में गांव पंजावर मैं लड्डू बांटे व सभी किसान संगठनों, आम किसानों व आम जनता को इस जीत के अवसर पर बधाई दी। राणा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी शुरू से ही किसानों के समर्थन में दिन रात खड़ी है, और आगे भी समर्थन करती रहेगी। कांग्रेस पार्टी का शुरू से ही नारा रहा है जय जवान जय किसान जिसके चलते अपने देश के जवानों वअन्नदाता के साथ खड़े रहना कांग्रेस पार्टी अपना अभिमान समझती है।

राणा ने देश की पहली महिला प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती के अवसर पर उन्हें याद किया व नमन प्रणाम किया। राणा ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी जी ने कभी भी किसानों को निराश नहीं किया था। जिसके चलते आज भी देश में उन्हें याद किया जाता है वह आगे भी याद किया जाता रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.