Move to Jagran APP

ढलियारा में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मिलकर वन विभाग चलाएगा पर्यावरण संरक्षण अभियान

पर्यावरण संरक्षण सभी की जिम्मेदारी है और पंचायत प्रतिनिधि व वन विभाग लोगों के साथ मिलकर वन संरक्षण की दिशा में कदम बढ़ाएगा। वन विभाग देहरा ने कड़ोआ व समनोली पंचायत में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्‍होंने प्रति‍निधियों से वन महोत्सव मनाने के लिए सहयोग मांगा।

By Richa RanaEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 12:00 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 12:00 PM (IST)
ढलियारा में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मिलकर वन विभाग चलाएगा पर्यावरण संरक्षण अभियान
पंचायत प्रतिनिधि व वन विभाग लोगों के साथ मिलकर वन संरक्षण की दिशा में कदम बढ़ाएगा।

ढलियारा, संवाद सूत्र। पर्यावरण संरक्षण सभी की जिम्मेदारी है और पंचायत प्रतिनिधि व वन विभाग लोगों के साथ मिलकर वन संरक्षण की दिशा में कदम बढ़ाएगा। वन विभाग देहरा ने कड़ोआ व समनोली पंचायत में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। वन विभाग देहरा के बकारड बीट के इंचार्ज वनरक्षक अरुण कुमार ने कड़ोआ व समनोली पंचायत में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर वन महोत्सव मनाने के लिए सहयोग मांगा।

loksabha election banner

उन्होंने वार्ड पंचों को वन मंत्री द्वारा की अपील के बारे में बताया और कहा कि राकेश पठानिया ने सभी वार्ड पंचों से अपील की है कि वह स्थानीय लोगों की मदद के साथ सरकारी वह निजी जंगलों में अधिक से अधिक पौधे लगाए। वह जो व्यक्ति पौधा रोपण करता है उसका नाम व दूरभाष नंबर स्थानीय वन विभाग के अधिकारी अथवा ई-मेल के माध्यम से वन मुख्यालय शिमला भेजें। वनरक्षक अरुण कुमार ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से इस मुहिम में जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि पंचायत के प्रत्येक वार्ड पंच को 51 पौधे लगाने के लिए देगा। जिसके लिए वार्ड पंचों को आगे आते हुए स्थानीय लोगों की मदद से इनको लगाना है। उन्होंने बताया कि ऐसा करने से वह सभी अपनी सहभागिता पर्यावरण संरक्षण में दे सकते हैं।

वहीं, इस मौके पर कड़ोआ पंचायत प्रधान रीना कुमारी, उपप्रधान चनन सिंह, वार्ड पंच सिंपी, बिशन दास, पवना कुमारी व सरिता देवी मौजूद रहे। वहीं समनोली पंचायत में पंचायत प्रधान कुलदीप कुमार, उपप्रधान सुधीर शर्मा वार्ड पंच मीना, निशा, संजीव कुमार व रजनी मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.