Move to Jagran APP

बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाए बढ़हूं पंचायत में प्रवेश नहीं कर सकेंगे फेरीवाले, प्रधान ने बनाए सख्त नियम

Panchayat Coronavirus Restrictions ग्राम पंचायत बढ़हूं में अब फेरी वाले बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के प्रवेश नहीं कर सकेंगे। यदि कोई फेरीवाला बिना कोविड-19 की नेगटिव रिपोर्ट दिखाए प्रवेश करता है तो उसे जुर्माना भरना पड़ सकता है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 01:31 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 01:31 PM (IST)
बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाए बढ़हूं पंचायत में प्रवेश नहीं कर सकेंगे फेरीवाले, प्रधान ने बनाए सख्त नियम
ग्राम पंचायत बढ़हूं में अब फेरी वाले बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

डाडासीबा, संवाद सहयोगी। Panchayat Coronavirus Restrictions, ग्राम पंचायत बढ़हूं में अब फेरी वाले बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के प्रवेश नहीं कर सकेंगे। यदि कोई फेरीवाला बिना कोविड-19 की नेगटिव रिपोर्ट दिखाए प्रवेश करता है तो उसे जुर्माना भरना पड़ सकता है। पंचायत प्रधान दलजीत सिंह की अध्यक्षता में बैठक में यह सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पंचायत कार्य क्षेत्र में कोई भी फेरीवाला बाहरी व्यक्ति बिना अपनी कोरोना की रिपोर्ट के सामान बेचने के लिए प्रवेश नहीं करेगा। ऐसा करने पर उसको भारी जुर्माना देना पड़ेगा। प्रधान दलजीत सिंह ने बताया कोरोना नियमों का पंचायत में सख्ती से पालन करवाया जाएगा। दूसरे राज्यों से भी आने वाले पंचायत लोग पूरी स्तर  फेस वास पंचायत में अपने घर में प्रवेश करें।

loksabha election banner

उन्होंने समस्त पंचायत वासियों से कोरोना नियमों का पालन करने की भी अपील कि पंचायत प्रधान दलजीत सिंह का कहना है कि दूसरे राज्यों के लोग फेरी वाले एक गांव से दूसरे गांव में घूमते रहते हैं। इस कारण उनके कोरोना पोजटिव होने की अधिक आशंका रहती है यदि ऐसे में यदि कोई फेरीवाला कोरोना पॉजटिव निकलता है और पंचायत में कई लोग उसके संपर्क में आते हैं तो वह स्थिति काफी गंभीर हो सकती है। इस स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए यह फैसला लिया गया है उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि कोई फेरीवाला गांव में किसी भी रास्ते से आता है तो  उससे कोविड-19 की रिपोर्ट अवश्य देखें और पंचायत को सूचना दें।

पंचायत प्रधान दलजीत सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते पंचायत में यह फैसला लिया है सभी फेरी लगाने वालों को पंचायत में आने पर नेगटिव रिपोर्ट तथा पहचान पत्र दिखाना अनिवार्य है। कोई इस व्यवस्था को नहीं मानता है तो उसके खिलाफ पंचायत दंडात्मक कार्रवाई करेगी। यदि फेरीवाले या भीख मांगने वाले पंचायत के अधिकार क्षेत्र में आने वाले गांव में जबरदस्ती घूम रहे हैं तो इसकी सूचना पंचायत प्रतिनिधियों को दें पंचायत अपने स्तर पर भी कार्रवाई करेगी। प्रधान ने लोगों से आग्रह किया कि सभी लोग मासक पहने और सतर्कता बरतें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.