Move to Jagran APP

निकास नाली का कार्य दस दिन में पूरा न हुआ तो घेराव

उपमंडल जवाली के तहत लब चौक पर अंडरग्राउंड नाली के निर्माणाधीन कार्य को लेकर लब के दुकानदारों ने लोक निर्माण विभाग जवाली व ठेकेदार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। व्यापार मंडल लब के पूर्व अध्यक्ष एवं नगर पंचायत

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 06:55 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 06:55 PM (IST)
निकास नाली का कार्य दस दिन में पूरा न हुआ तो घेराव
निकास नाली का कार्य दस दिन में पूरा न हुआ तो घेराव

संवाद सूत्र, जवाली : उपमंडल जवाली के तहत लब चौक पर अंडरग्राउंड निकास नालियों के निर्माण कार्य में देरी पर दुकानदारों ने लोक निर्माण विभाग व ठेकेदार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। व्यापार मंडल लब के पूर्व अध्यक्ष एवं नगर पंचायत जवाली के पार्षद सु¨रद्र ¨छदा, व्यापार मंडल प्रवक्ता अश्विनी शर्मा के नेतृत्व में दुकानदारों ने रोष व्यक्त किया।

loksabha election banner

सुरिंद्र ¨छदा, अश्विनी शर्मा ने कहा कि अंडरग्राउंड निकास नाली का कार्य करीब एक माह पहले शुरू हुआ था। लेकिन बाद में ठेकेदार ने कार्य को अधूरा छोड़ दिया। ठेकेदार की मशीनरी सहित बजरी सड़क पर बिखरी पड़ी है और न ही ठेकेदार द्वारा कोई साइन बोर्ड लगाया गया है। यहां से पीडब्ल्यूडी विभाग का कार्यालय मात्र 200 मीटर की दूरी पर है और इस रास्ते से जवाली के अधिकतर अफसर दिन में एक दो बार जरूर निकलते हैं पर किसी को कोई ¨चता ही नहीं। यहां पर अकसर जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। उन्होंने कहा कि एक तरफ नाली का कार्य चला हुआ है और दूसरी तरफ का पैरापिट टूटा हुआ है जोकि किसी भी समय किसी अप्रिय घटना को न्योता दे सकता है। सोमवार को भी उक्त जगह पर बस गिरने की कगार पर पहुंच गई थी। उन्होंने कहा कि आधी-अधूरी नाली का कार्य लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग जवाली को चेताया है कि अगर 10 दिन के भीतर नाली का कार्य पूरा न हुआ तो कार्यालय का घेराव किया जाएगा। साथ ही कहा कि अगर उक्त स्थान पर कोई दुर्घटना हुई तो उसके लिए ठेकेदार व विभाग जिम्मेदार होगा। इस मौके पर पम्मू जरियाल, रमेश मेशी, रामकुमार, प्रकाश गुलेरिया, पाला राम, सरूप धीमान, कर्मचंद, केवल ¨सह, सोहन ¨सह, अश्विनी चौधरी, केवल ¨सह, पप्पी ¨सह, अश्विनी इत्यादि मौजूद रहे।

उधर, लोक निर्माण विभाग जवाली के एक्सईएन जगतार ¨सह ने कहा कि ठेकेदार को कार्य जल्दी करने के निर्देश दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.