Move to Jagran APP

नालियां बंद, दुकानदार तंग

संवाद सहयोगी पालमपुर उपमंडल पालमपुर के निकटवर्ती बाजार व सुलह विधानसभा क्षेत्र का प्रवेश

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 09:03 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 06:18 AM (IST)
नालियां बंद, दुकानदार तंग
नालियां बंद, दुकानदार तंग

संवाद सहयोगी, पालमपुर : उपमंडल पालमपुर के निकटवर्ती बाजार व सुलह विधानसभा क्षेत्र का प्रवेश द्वार मारंडा में बरसात के लिए तैयारियां शून्य हैं। यहां साल बरसात में बारिश का पानी दुकानों में घुसता है तो बंद नालियों से राहगीर भी समस्याओं से दो-चार होते हैं।

loksabha election banner

राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे बाजार में कहने के लिए फोरलेन सुविधा प्रदान है मगर सड़क किनारे की नालियां कभी साफ नहीं होती हैं। टूटी नालियों की मरम्मत के नाम पर विभाग की हमेशा मारंडा बाजार में अनदेखी रही है वहीं निकासी नालियों में गाद भरने से बरसात का पानी दुकानों में घुसकर नुकसान पहुंचाता है। यह आलम काफी समय है यहां पर है, पर सुध कहीं पर नहीं ही ली जा पा रही है।

---------------

बरसात आते ही दुकानदारों की मुसीबत बढ़ जाती है। बरसात के पानी की नियमित निकासी न होने के कारण पानी दुकानों के अंदर चला जाता है। इससे काफी नुकसान होता है। बाजार में किसी तरह की नालियां नहीं हैं लेकिन जो हैं वह बंद पड़ी हैं।

-राजेश शर्मा, महामंत्री व्यापार मंडल मारंडा।

------------

रोटरी नेत्र रोग अस्पताल से नीचे विभाग ने जेसीबी लगाकर नाली बनाई है। परंतु उसके सामने ही एक पेड़ दो साल से बिजली के खंभे पर गिरा है। कई बार विभागों को जानकारी दी लेकिन कुछ नहीं हुआ। नालियों के साथ यह पेड़ भी बरसात के दिनों में खतरा बन सकता है।

सुरिंद्र चौहान, दुकानदार।

---------

दुकान के आगे नालियां तो बना दी गई हैं, लेकिन यह कई साल से बंद हैं। हल्की बारिश का भी सारा पानी दुकानों में घुस जाता है। कुछ दुकानदारों की ओर से मिलकर इन्हें साफ किया जाता है लेकिन विभाग ने इस ओर कभी नजर तक नहीं डाली।

-नरेश शर्मा, दुकानदार।

-------------

बरसात में मारंडा बाजार में पानी की निकासी न होने के कारण पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है तथा विभाग को इसका स्थाई समाधान करना चाहिए।

-संजय मालिक, स्थानीय निवासी।

-------------

नालियों के अभाव में अप्पर बाजार का सारा पानी रोटरी आइ अस्पताल के पास पहुंचकर यहां बनी पुलिया को बंद कर देता है तथा यह पानी उनकी दुकान सहित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा की तरफ मुड़ जाता है। इससे यहां पर पूरा नाला बन जाता है।

-विपिन कुमार, दुकानदार।

--------

नालियां बनाने का काम चल रहा है। शीघ्र ही मांरडा बाजार में नालियों की सफाई करवाई जाएगी।

-मृकुला ठाकुर, तकनीकी अधिकारी एनएचएआइ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.