Move to Jagran APP

जिला कांगड़ा पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों से वसूला 89550 रुपये जुर्माना

जिला कांगड़ा पुलिस ने 24 घंटे में 89550 रुपये जुर्माना वसूला है। यह जुर्माना पुलिस ने 214 लोगों से माेटर अधिनियम के तहत वसूला है। पुलिस ने इन दिनों यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसा है।

By Richa RanaEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 12:13 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 12:13 PM (IST)
जिला कांगड़ा पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों से वसूला 89550 रुपये जुर्माना
पुलिस ने 24 घंटे में यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों से 89550 रुपये जुर्माना वसूला है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। जिला कांगड़ा पुलिस ने 24 घंटे में 89550 रुपये जुर्माना वसूला है। यह जुर्माना पुलिस ने 214 लोगों से माेटर अधिनियम के तहत वसूला है। पुलिस ने इन दिनों यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसा है। वहीं ऐसे लोग जो अवैध खनन से बाज हीं आ रहे हैं पुलिस उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। सार्वजनिक स्थानों पर धूमपान करने वाले लोगों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई कर रही है ताकि किसी को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

loksabha election banner

सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम की अनुपालना की तरफ ध्यान बढ़ाया है। बताया जा रहा है कि जिला में पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम के तहत 154 चालान काटकर 58700 रुपये जुर्माने के तौर पर वाहन चालकों से वसूल किए हैं। वहीं जिला में अवैध खनन अधिनियम के तहत पुलिस ने पांच लोगों के चालान किए हैं और उनसे 26900 रुपये का जुर्माना वसूला है। धूमपान निषेध अधिनियम के तहत पुलिस ने 55 लोगों के चालान किए हैं जो सार्वजनिक स्थानों में धूमपान कर रहे थे। पुलिस ने इनसे 3950 रुपये जुर्माना वसूला है।

यह बोले पुलिस अधीक्षक पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक खुशहाल शर्मा ने बताया कि यातायात नियमों की अवहेलना बर्दास्त नहीं की जाएगी। सभी लोगों से आग्रह है कि मोटर वाहन अधिनियम की पालना करें, अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने को न दें, यह स्वयं चालक के लिए व अन्य लोगों के लिए घातक हो सकता है। इस लिए नाबालिगों को वाहन चलाने को न दें। उन्होंने यह भी कहा है कि अवैध खनन के खिलाफ पुलिस सख्त कदम उठा रही है। अवैध खनन करने वालों के चालान काटे जा रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों पर धूमपान न करें। इससे अन्य लोगों को परेशानी होती है, इसलिए इस बात का सभी ध्यान रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.