Move to Jagran APP

अग्निशमन विभाग ने की त्योहारों को लेकर तैयारी, धर्मशाला में जांचे फायर हाइड्रेंट

अग्निशमन विभाग ने त्योहारी सीजन को लेकर तैयारी की है। अग्निशमन विभाग ने आग की घटनाओं से निपटने के लिए वीरवार को धर्मशाला में स्थापित विभिन्न फायर हाइड्रेंट की चेकिंग की। जांच में पाया कि सभी फायर हाइड्रेंट काम कर रहे हैं।

By Richa RanaEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 03:00 PM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 03:00 PM (IST)
अग्निशमन विभाग ने की त्योहारों को लेकर तैयारी, धर्मशाला में जांचे फायर हाइड्रेंट
अग्निशमन विभाग ने त्योहारी सीजन को लेकर तैयारी की है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। अग्निशमन विभाग ने त्योहारी सीजन को लेकर तैयारी की है। अग्निशमन विभाग ने आग की घटनाओं से निपटने के लिए वीरवार को धर्मशाला में स्थापित विभिन्न फायर हाइड्रेंट की चेकिंग की। जांच में पाया कि सभी फायर हाइड्रेंट काम कर रहे हैं। दमकल महकमे ने नगर निगम धर्मशाला के तहत स्थापित 19 फायर हाइड्रेंट की जांच की और सभी को ठीक पाया है। सभी में पानी है।

loksabha election banner

फायर हाइड्रेंट की जांच कर रहे दमकल कर्मियों ने बताया कि कल दशहरा है और दशहरे को लेकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं, दशहरा को लेकर पुलिस मैदान में कार्यक्रम है, इसी तरह से कोतवाली बाजार व अन्य जगहों पर भी कार्यक्रम है। इस लिए सभी को ध्यान में रखते हुए दमकल महकमा मुस्तैद है। आगामी दिनों में दीपावली है। त्योहारों के सीजन में आग की घटनाएं न हो और अगर दुर्भाग्‍य से कोई घटना ऐसी होती भी है तो उस पर जल्दी काबू पाया जा सके, इसके लिए नजदीक ही फायर हाइड्रेंट उपलब्ध हों तो ज्यादा सुविधा हो सकती है। इस लिए धर्मशाला के तमाम फायर हाइड्रेंट जांचे गए हैं, जिनमें चैक किया गया कि पानी है या नहीं है। सभी में पानी प्रेशर के पास है।

दमकल महकमे ने दिया सुझाव

दमकल महकमे ने लोगों को सुझाव दिया है कि त्यौहार पूरे संयम व समझदारी से मनाए। छोटी सी गलती कई बार बड़ी चुनौती बन जाती है। इस लिए आग के मामले में कोई भी असावधानी न बरतें। दशहरा सुरक्षित मनाएं। अगर कहीं पर भी किसी भी व्यक्ति को आग जैसी कोई घटना होने की सूचना मिलती है तो उसकी जानकारी नजदीकी दमकल महकमे को दें ताकि आग को जल्द से जल्द बुझाने के लिए प्रयास हो सकें।

धर्मशाला में कर रहे सभी फायर हाइड्रेंट काम

अग्निशमन केंद्र धर्मशाला के प्रभारी स्वरूप चौधरी 21 फायर हाइड्रेंट हैं और सभी में पानी उपलब्ध है। सभी की चैकिंग की है।

स्मार्ट सिटी के तहत नालियों का काम चलता है। इसलिए चैक करना जरूरी था। सभी फायर हाइड्रेंट काम कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.