Move to Jagran APP

जनता बेचारी वोल्वो बस की सवारी को तरसी

नगरवासियों ने नूरपुर-चंडीगढ़ वोल्वो बस सेवा पुन शुरू करने की सरकार से मांग की है। नूरपुर से चंडीगढ़ के लिए कोई वोल्वो बस सेवा न उपलब्ध होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नूरपुर क्षेत्र के

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 07:39 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 07:39 PM (IST)
जनता बेचारी वोल्वो बस की सवारी को तरसी
जनता बेचारी वोल्वो बस की सवारी को तरसी

प्रदीप शर्मा, नूरपुर :

loksabha election banner

नूरपुर की जनता बेचारी वोल्वो बस की सवारी के लिए तरस रही है। चंडीगढ़ जाने के लिए नूरपुर से कोई भी सीधी बस चंडीगढ़ के लिए नहीं है। आलम यह है कि परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर के समक्ष गुहार लगाने के बाद भी लोग भारी भरकम किराया खर्च कर पठानकोट जाने के लिए मजबूर हैं। बहरहाल, नगरवासियों ने नूरपुर-चंडीगढ़ वोल्वो बस सेवा पुन: शुरू करने की सरकार से मांग की है। नूरपुर क्षेत्र के कई विद्यार्थी चंडीगढ़ में पढ़ाई करते हैं व कई लोग नौकरी करते हैं। ऐसे लोगों को अब पठानकोट से वोल्वो बस लेनी पड़ती है, जिससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। पठानकोट से चंडीगढ़ वोल्वो बस का किराया करीब 650 रुपये है, जबकि नूरपुर से पठानकोट बस पकड़ने के लिए लोगों को पठानकोट जाने के लिए 800 रुपये टैक्सी का किराया देना पड़ता है। कांग्रेस शासन के दौरान 17 फरवरी 2017 को नूरपुर-चंडीगढ़ वोल्वो बस सेवा शुरू हुई थी, जिससे लोगों की लंबित मांग पूरा हुई, लेकिन 15 दिन के भीतर यह बस सेवा बंद कर दी गई व पिछले दो साल से नूरपुर-चंडीगढ़ वोल्वो बस सेवा बंद पड़ी हुई है। वर्तमान परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर के नूरपुर प्रवास के दौरान लोगों ने उनसे नूरपुर-चंडीगढ़ वोल्वो बस सेवा पुन: शुरू करने की मांग की थी व गोविंद ठाकुर ने जल्द नूरपुर-चंडीगढ़ वोल्वो बस सेवा शुरू करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक वॉल्वो बस सेवा शुरू नहीं हो सकी है। नूरपुर-चंडीगढ़ वोल्वो बस शुरू करने की मांग को लेकर लोगों से बातचीत के कुछ अंश पेश है। नूरपुर-चंडीगढ़ वोल्वो बस सेवा जल्द शुरू की जाए। नूरपुर से बस सुविधा न होने के कारण लोगों को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। दो साल पहले नूरपुर-चंडीगढ़ वोल्वो बस सेवा शुरू होने से लोगों को लाभ मिला था, लेकिन जल्द ही यह बस सेवा बंद कर दी गई। सरकार से मांग है कि नूरपुर-चंडीगढ़ वोल्वो बस सेवा जल्द शुरू की जाए।

-मधुर महाजन, नूरपुर। नूरपुर से चंडीगढ़ के लिए वोल्वो बस सेवा न होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यदि चंडीगढ़ जाने के लिए सुबह पठानकोट से बस लेनी हो तो सिर्फ नूरपुर से पठानकोट जाने के लिए 800 रुपये टैक्सी का किराया देना पड़ता है, जबकि पठानकोट से चंडीगढ़ वोल्वो बस का किराया 650 रुपये है। सरकार से मांग है कि नूरपुर-चंडीगढ़ वोल्वो बस सेवा जल्द शुरू की जाए, ताकि चंडीगढ़ जाने वाले लोगों को वॉल्वो बस सेवा की सुविधा मिल सके।

-नवनीत शर्मा, नूरपुर। नूरपुर से चंडीगढ़ के लिए वोल्वो बस सेवा समय की मांग है, यह बस सेवा दो साल पहले शुरू हुई थी व जल्द ही बंद हो गई। नूरपुर के कई लोग चंडीगढ़ में नौकरी करते हैं व कुछ उपचार के लिए पीजीआई जाते हैं व बड़ी संख्या में बच्चे वहां शिक्षा हासिल कर रहे हैं। आरामदायक सफर के लिए हर व्यक्ति वोल्वो बस की सुविधा चाहता है। सरकार से मांग है कि जल्द ही नूरपुर-चंडीगढ़ वोल्वो बस सेवा शुरू करके लोगों की लंबित मांग पूरी की जाए।

रविद्र सरोच, नूरपुर।

नूरपुर से चंडीगढ़ के लिए वोल्वो बस सेवा न होने के कारण लोगों को भारी परेशानी की सामना करना पड़ रहा है व यदि किसी व्यक्ति ने नूरपुर से चंडीगढ़ वोल्वो बस में जाना हो तो उसे पठानकोट से बस लेनी पड़ती है, जिससे अनावश्यक खर्च उठाना पड़ता है व समय बर्बाद होता है। सरकार को नूरपुर-चंडीगढ़ वोल्वो बस सेवा शुरू करके लोगों की मांग पूरा करनी चाहिए।

-संजीव शर्मा, नूरपुर। नूरपुर से चंडीगढ़ के लिए वोल्वो बस की सुविधा न होने के कारण बड़ी मुश्किल होती है, क्योंकि वॉल्वो बस में सफर आरामदायक होता है इसलिए सभी वोल्वो बस की सुविधा चाहते हैं। अभी नूरपुर से चंडीगढ़ वोल्वो में यात्रा करने के लिए पठानकोट से वोल्वो लेनी पड़ती है, जिसमें बहुत खर्च व समय नष्ट होता है। सरकार से मांग है कि लोगों की सुविधा के लिए जल्द ही नूरपुर-चंडीगढ बस सेवा शुरू की जाए।

-दीपिका शर्मा, नूरपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.