फोरलेन से जुड़ी कमियां पांच फरवरी तक करें दूर, डीसी कांगड़ा ने दिए ये निर्देश

Fourlane Shortcomings in Kangra मटौर-शिमला व मंडी-पठानकोट फोरलेन निर्माण के लिए जहां आपत्तियां व कमियां हैं उन्हें दूर किया जाएगा। उपायुक्त ने अधिकारियों को पांच फरवरी तक आपत्तियों व कमियों को दूर करने के आदेश जारी किए हैैं।

Virender KumarPublish: Fri, 21 Jan 2022 10:06 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:06 PM (IST)
फोरलेन से जुड़ी कमियां पांच फरवरी तक करें दूर, डीसी कांगड़ा ने दिए ये निर्देश

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Fourlane Shortcomings in Kangra, मटौर-शिमला व मंडी-पठानकोट फोरलेन निर्माण के लिए जहां आपत्तियां व कमियां हैं, उन्हें दूर किया जाएगा। उपायुक्त ने अधिकारियों को पांच फरवरी तक आपत्तियों व कमियों को दूर करने के आदेश जारी किए हैैं।

शुक्रवार को उपायुक्त डा. निपुण जिंदल के नेतृत्व में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त ने कहा कि फोरलेन निर्माण के लिए वन अधिकार अधिनियम के तहत लंबित मामलों की औपचारिकताएं पूरी कर दी हैैं। फोरलेन की जद में आने वाले भवनों की लागत की मूल्याकंन प्रक्रिया का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि मटौर-शिमला फोरलेन के तहत तीन पैकेज व सब पैकेज निर्धारित किए गए हैैं। इसमें जिले की सीमा तक 54 किलोमीटर फोरलेन का निर्माण प्रस्तावित है। मंडी-पठानकोट फोरलेन के तहत पांच पैकेज व सब पैकेज निर्धारित किए गए हैैं। इसमें जिले की सीमा तक 124 किलोमीटर फोरलेन का निर्माण प्रस्तावित है। मंडी-पठानकोट व मटौर-शिमला फोरलेन निर्माण के तहत नूरपुर, जवाली, शाहपुर, कांगड़ा, नगरोटा, पालमपुर, ज्वालाजी, देहरा उपमंडल की भूमि चिन्हित की गई है।

एसडीएम प्राथमिकता से करें कार्य

उपायुक्त ने कहा कि एसडीएम फोरलेन निर्माण से संबंधित भू-अधिग्रहण व एनएच के नाम भू इंतकाल के लिए प्राथमिकता से कार्य करें। फोरलन से जुड़े सभी अधिकारी समन्वय स्थापित करें, ताकि निर्माण कार्य की दिशा में उचित कदम उठाए जा सकें।

नगरोटा के विधायक ने लाभार्थियों को बांटे चेक

नगरोटा बगवां में बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विधायक अरुण मेहरा ने विभिन्न योजनाओं के तहत 60 लाभार्थियों को करीब 19.30लाख रुपये के चेक बांटे। कन्या विवाह के लिए 48 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री शगुन योजना के तहत 31-31 हजार, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आठ लाभार्थियों को 51-51 हजार, महिला स्वरोजगार योजना के तहत दो लाभार्थियों को पांच-पांच हजार, बेटी है अनमोल योजना के तहत दो लाभार्थियों को 12 -12 हजार आवंटित किए। अरुण मेहरा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने महिलाओं के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाएं आरंभ की हैं। कोरोना काल के बावजूद विकास कार्यों में गति प्रदान की गई है। प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं का ग्रामीण स्तर पर पात्र लोगों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। इस मौके पर बाल विकास परियोजना अधिकारी राकेश कुमार, अनु बाला, चमेली कपूर, बीडीओ मनीष कुमार मौजूद रहे।

Edited By Virender Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept