Move to Jagran APP

Curfew Updates: हिमाचल प्रदेश में अब फोन पर मंगवाएं दवा, सरकार ने हेल्पलाइन नंबर किए जारी

कोरोना कफ्र्यू के बीच लोगों को दवा लेने के लिए प्रदेश सरकार ने राहत दी है। अब वे फोन पर पंजीकरण करवा कर प्रदेश या बाहर से दवा मंगवा सकते हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 07:11 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 07:11 PM (IST)
Curfew Updates: हिमाचल प्रदेश में अब फोन पर मंगवाएं दवा, सरकार ने हेल्पलाइन नंबर किए जारी
Curfew Updates: हिमाचल प्रदेश में अब फोन पर मंगवाएं दवा, सरकार ने हेल्पलाइन नंबर किए जारी

शिमला, जेएनएन। कोरोना कफ्र्यू के बीच लोगों को दवा लेने के लिए प्रदेश सरकार ने राहत दी है। अब वे फोन पर पंजीकरण करवा कर प्रदेश या बाहर से दवा मंगवा सकते हैं। सरकार ने इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दवा नियंत्रकों व दवा निरीक्षकों को आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का भी निदेश दिया है।

loksabha election banner

लोगों को किसी विशेष दवा की आवश्यकता होती है तो वह हेल्पलाइन नंबर 0177-2626076 और 0177-2626077 या टोल फ्री नंबर 1070 पर दवा की आवश्यकता को पंजीकृत कर सकते हैं। पंजीकरण करवाने पर उनके स्थान के निकटतम उपलब्ध दवा की दुकान पर दवा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा।

चिकित्सा पर्चे दिखाकर दवा के लिए व्यक्ति द्वारा बताए गए निकटतम दवा विक्रेता से संपर्क कर सकते हैं। यदि व्यक्ति अपने स्थान पर दवा पाना चाहता है तो वह व्यक्ति द्वारा बताए गए निकटतम दवा विक्रेता के साथ संपर्क कर सकता है। व्यक्ति को वाट्सएप के माध्यम से चिकित्सा पर्चे साझा करनी होगी।

राज्य दवा नियंत्रक और दवा निरीक्षक के कार्यालय की सेवाएं नागरिकों को आवश्यक दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करेगी। जरूरतमंद व्यक्ति को अपने स्थान पर दवा और डिलीवरी शुल्क का खर्च वहन करना होगा। स्वयंसेवक और गैर सरकारी संगठन केमिस्ट की दुकान से जरूरतमंद व्यक्ति के स्थान पर दवा पहुंचाने के लिए स्वयंसेवक सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने राज्य औषधी नियंत्रक मनीष कपूर और जिलों में औषधी निरीक्षक को नागरिकों को आवश्यक दवाइयों की आपूर्ति सुनिश्चित करवाने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.