Move to Jagran APP

ज्वालामुखी संस्कृत कॉलेज व मातृसदन में होगी कोविड टेस्टिंग व वैक्सीनेशन, शादी की बुकिंग की रद

Covid Vaccination Center कोविड महामारी की स्थिति व आपदा को मद्देनजर रखते हुए ज्वालाजी संस्कृत महाविद्यालय व 03 मई से मातृसदन में कोविड वैक्सीन व टेस्टिंग की जाएगी। इसके लिए एसडीएम धनवीर ठाकुर ने लिखित स्वीकृति खंड चिकित्सा अधिकारी को दे दी है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 09:11 AM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 09:11 AM (IST)
ज्वालामुखी संस्कृत कॉलेज व मातृसदन में होगी कोविड टेस्टिंग व वैक्सीनेशन, शादी की बुकिंग की रद
ज्वालाजी संस्कृत महाविद्यालय व 03 मई से मातृसदन में कोविड वैक्सीन व टेस्टिंग की जाएगी।

ज्वालामुखी(सपड़ी), संवाद सहयोगी। Covid Vaccination Center, कोविड महामारी की स्थिति व आपदा को मद्देनजर रखते हुए ज्वालाजी संस्कृत महाविद्यालय व 03 मई से मातृसदन में कोविड वैक्सीन व टेस्टिंग की जाएगी। इसके लिए एसडीएम धनवीर ठाकुर ने लिखित स्वीकृति खंड चिकित्सा अधिकारी को दे दी है। ज्वालामुखी के खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार ने कोरोना महामारी को कंट्रोल करने के लिए व युद्धस्तर पर आम जनता की वैक्सीन व कोविड टेस्टिंग करने के लिए दोनों संस्थानों के प्रयोग की स्वीकृति के लिए एसडीएम धनवीर ठाकुर को पत्र दिया था, जिसका जबाब देते हुए एसडीएम धनवीर ठाकुर ने दोनों संस्थानों को प्रयोग करने के लिए खंड चिकित्सा अधिकारी को स्वीकृति दे दी है और अब यह संस्थान प्रयोग किये जाएंगे, ताकि कोरोना महामारी की स्तिथि पर काबू पाया जा सके और वैक्सीन व टेस्टिंग युद्धस्तर पर की जा सके।

loksabha election banner

उधर, एसडीएम धनवीर ठाकुर ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते आम जनता के लिए वैक्सीन व टेस्टिंग के लिए यह स्थान खंड चिकित्सा अधिकारी के अनुरोध पर दिए गए हैं। मातृसदन में शादियां भी होती हैं, इसलिए तीन मई से सभी बुकिंग कैंसिल कर दी गई हैं और जिन्होंने अग्रिम राशि जमा करवाई है वे कार्यालय से अपने पैसे वापस ले सकते हैं।

छावनी परिषद ने टीका वणी को किया सैनिटाइज

योल। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए अब समाज का हर वर्ग अपनी सहभागिता निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। कहीं मास्क बांटे जा रहे हैं तो कहीं क्षेत्र को सैनिटाइज किया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत छावनी परिषद योल‌ ने भी कोरोना के खात्मे के लिए क्रमवार समूचे कैंट बोर्ड एरिया को‌ सैनिटाइज करने की मुहिम छेड़ी है। वीरवार को‌ टीका वणी की गलियों, दुकानों और घरों को पूर्ण तौर पर सैनिटाइज किया गया। यहां बता दें सोमवार से छेड़ी इस मुहिम में योल‌ बाजार, पीरु सिंह चौक, को सैनिटाइज किया जा चुका है। शुक्रवार को योल‌ के डाक घर तीनों बैंक शाखाओं को सैनिटाइज किया जा रहा है। वहीं छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी अजय सहगल ने बताया कि समूचे क्षेत्र को सैनिटाइज करने के साथ साथ लोगो को कोरोना के बचाव के लिए भी जागरूक कर रहे हैं ।इसमें कोरोना योद्धा अजय ओर अरुण का योगदान रहा है।

यह भी पढ़ें: LIVE Himachal Covid Cases Update: 18 हजार के करीब पहुंचे एक्टिव केस, 24 घंटे में रिकॉर्ड मामले

यह भी पढ़ें: सोलहदा में जमीन के 40 मीटर नीचे टेक्टोनिक प्लेटों में बहुत अधिक हलचल, बड़े खतरे की आहट

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बिजली से चलने वाले वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी एनर्जी एफीशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड

यह भी पढ़ें: परीक्षा के लिए यह समय उचित नहीं, कॉलेज छात्रों को प्रमोट करने पर कैबिनेट लेगी फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.