Move to Jagran APP

तीन पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिट‍िव, भावानगर थाना और अस्‍पताल भी बंद; कांगड़ा और मंडी निवासी हैं संक्रमित

Himachal Coronavirus News किन्नौर के भावानगर थाने में तैनात तीन पुलिस जवानों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने क्षेत्र को कंटेटमेंट जोन घोषित कर दिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 02:54 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 02:54 PM (IST)
तीन पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिट‍िव, भावानगर थाना और अस्‍पताल भी बंद; कांगड़ा और मंडी निवासी हैं संक्रमित
तीन पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिट‍िव, भावानगर थाना और अस्‍पताल भी बंद; कांगड़ा और मंडी निवासी हैं संक्रमित

रिकांगपिओ, समर नेगी। किन्नौर जिले के तहत निचार तहसील के भावानगर थाने में तैनात तीन पुलिस जवानों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने क्षेत्र को कंटेटमेंट जोन घोषित कर दिया है। तीन नए पॉजिटिव केस के आने के बाद किन्नौर जिले में पॉजिटिव केस की संख्या सात हो गई है, जबकि एक्टिव केस चार हो गए हैं। इन तीन कोरोना पॉजिटिव पुलिस जवानों को शनिवार सुबह रिकांगपिओ स्थित डेडिकेटिड कोविड केयर सेंटर में लाया गया है।

loksabha election banner

भावानगर थाने में तैनात सभी 42 पुलिस जवान व होमगार्ड को प्राइमरी कांटेक्ट में आने के बाद सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। भावानगर क्षेत्र के इर्द-गिर्द क्षेत्र के लोगों से जो भावानगर थाने के कॉन्टेक्ट में आये हैं, उन सभी को चिह्नित कर क्‍वारंटाइन किया जा रहा है। भावानगर थाना स्‍टाफ के संपर्क में 20 से 26 जून तक निचार तहसील के विभिन्न क्षेत्रों के 38 लोग चिह्नित किए गए हैं।

बैजनाथ निवासी एक पुलिस कर्मी पांच जून और देहरा निवासी एक अन्‍य कर्मी चार जून को छुट्टी लेकर घर चले गए थे। पुलिस कर्मियों ने 12 जून को भावानगर थाने में दोबारा ड्यूटी ज्‍वाइन की थी। इसके अलावा एक अन्य पुलिस जवान मंडी निवासी जो कि जनरल ड्यूटी पर तैनात था, वह भी इनके संपर्क में था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 24 जून को भावानगर थाने से 8 सैंपल लिए गए, जिसमें से तीन सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर 20 जून के बाद जो भी पुलिस थाना भावानगर के संपर्क में आये थे उन्हें सोमवार 29 जून को भावानगर अस्पताल में कोरोना टेस्ट करवाने की बात कही है। जिला प्रशासन ने भावानगर  कंट्रोल रूम नंबर 01786 263201, 8219111807 व 88943 13913 नंबर जारी भी किया है।

सीएमओ किन्नौर डॉक्‍टर सोनम नेगी ने कहा भावानगर कंटेनमेंट जोन होने के कारण यहां अस्‍पताल भी 14 दिन के लिए बंद रहेगा। लेकिन क्षेत्र लोग इलाज के लिए सीएचसी निचार में जा सकते हैं।

खंगाले जा रहे प्राइमरी कांटेक्‍ट : एसपी

एसपी किन्नौर एसआर राणा ने कहा कोरोना पॉजिटिव आए 3 पुलिस जवानों के प्राइमरी कांटेक्ट की जानकारी जुटाई जा रही है तथा जैसे ही इसकी जानकारी मिलेगी, उन सबके आज ही कोविड-19 के सैंपल लिए जाएंगे। उन्होंने कहा शुक्रवार देर रात को जैसे ही पुलिस कर्मियों के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई तो उसी समय इन तीनों पुलिस जवानों को आइसोलेट कर दिया गया तथा बाकी 42 पुलिस व होमगार्ड के जवानों को पुलिस स्टेशन भावानगर में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है तथा पुलिस स्टेशन के अंदर या बाहर आने जाने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है।

भावानगर में कंट्रोल रूम स्‍थापित

जिलाधीश किन्नौर गोपाल चंद ने कहा 24 जून को भावानगर पुलिस स्टेशन से आठ रैंडम सैंपल लिए गए थे। लेकिन दुर्भाग्यवश आठ में से तीन पुलिस जवानों के सैंपल की रिपोर्ट शुक्रवार देर शाम को पॉजिटिव आई। एक पुलिस जवान 24, दूसरा 32 व तीसरा 36 वर्षीय है। भावानगर में कंट्रोल रूम भी स्‍थापित कर दिया गया है।

कंटेनमेंट जोन पर नहीं होगी आवाजाही

भावानगर कस्बे का डेड सुंगरा व पोंडा पंचायत के पलंगी क्षेत्र को कंटेटमेंट जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र का सील कर दिया गया है। जिससे इन क्षेत्रों में आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। लेकिन इन स्थानों पर प्रशासन की ओर से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू रखी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.