Move to Jagran APP

जिला कांगड़ा में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के सिर्फ दो नए मामले, उपायुक्‍त ने जारी की एडवायजरी

Kangra Coronavirus Updates कांगड़ा में कोविड-19 को लेकर सुखद स्थिति यह है कि बीते 24 घंटे में महज दो ही कोविड-19 संक्रमित मामले आए हैं जबकि दो लोग ठीक हुए हैं। अभी तक तक जिला में सबसे कम 136 सक्रिय मामले हैं। इन लोगों को उपचार दिया जा रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 10:08 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 10:08 AM (IST)
जिला कांगड़ा में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के सिर्फ दो नए मामले, उपायुक्‍त ने जारी की एडवायजरी
उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने कहा कोविड संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क और सजग है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Kangra Coronavirus Updates, जिला कांगड़ा में कोविड-19 को लेकर सुखद स्थिति यह है कि बीते 24 घंटे में महज दो ही कोविड-19 संक्रमित मामले आए हैं, जबकि दो लोग ठीक हुए हैं। अभी तक तक जिला में सबसे कम 136 सक्रिय मामले हैं। इन लोगों को उपचार दिया जा रहा है। होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड रोगियों को दवाएं तथा आवश्यक चिकित्सा उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

बोले उपायुक्त रहें सतर्क व सजग

उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने कहा सरकार तथा जिला प्रशासन कोविड संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क और सजग है। उन्होंने कहा सार्वजनिक स्थलों पर भी सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करें तथा मास्क का उपयोग भी किया जाना जरूरी है, तभी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। सभी लोगों को अभी भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। भीड़ से बचना होगा।

संक्रमण न फैले इस लिए हो रहा टीकाकरण

उपायुक्‍त ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान भी आरंभ किया गया है तथा सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीन दी जाएगी, ताकि किसी भी स्तर पर संक्रमण फैलने का खतरा नहीं रहे। उन्होंने कहा कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सभी नागरिकों को सुनिश्चित करनी होगी। उन्होंने कहा टीकाकरण के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना जरूरी है। उन्होंने कहा खांसी बुखार इत्यादि के लक्षण होने पर टेस्ट जरूर करवाएं तथा इस के लिए सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में टेस्ट की सुविधा प्रदान की गई है।

जिला ऊना में कोरोना का एक नया मामला, दो लोग स्वस्थ

ऊना। जिले में बुधवार को आरटीपीसीआर रिपोर्ट में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला है जबकि दो लोग स्वस्थ हुए हैं। अब सक्रिय मामले घटकर 28 रह गए हैैंं। इस समय 20 लोग होम आइसोलेशन में उपचाराधीन हैं। सीएमओ डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि अम्ब उपमंडल के चकसराय गांव का व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। उन्होंने जिले के नागरिकों से अपील की है कि कोरोना नियमों की कड़ाई से पालन करें। उन्होंने कहा कि मास्क जरूर पहनें तथा समय-समय पर हाथ धोने और सैनिटाइज करने के साथ ही उचित शारीरिक दूरी रखें। भीड़-भाड़ के क्षेत्र में दूर रहें, ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन कोरोना से बचाव के लिए महत्वपूर्ण हथियार है। किसी भी तरह से तबीयत खराब होने के तुरंत बाद नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र में जाकर टेस्ट करवाएं। अभी कोरोना का संकट समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए सभी को सावधानी रखनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.