Move to Jagran APP

कर्फ़्यू और लॉकडाउन के दौरान हिमाचल में मिल्क फेडरेशन लोगों तक पहुंचाएगा दूध, दूरभाष नंबर किए जारी

Coronavirus कोरोना वायरस के ख़तरे के कारण पैदा हुई स्थिति को देखते हुए हिमाचल प्रदेश मिल्क फ़ेडरेशन के चेयरमैन निहाल चंद शर्मा ने प्रदेश में सभी प्लांटों की समीक्षा की।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 02:05 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 06:57 PM (IST)
कर्फ़्यू और लॉकडाउन के दौरान हिमाचल में मिल्क फेडरेशन लोगों तक पहुंचाएगा दूध, दूरभाष नंबर किए जारी
कर्फ़्यू और लॉकडाउन के दौरान हिमाचल में मिल्क फेडरेशन लोगों तक पहुंचाएगा दूध, दूरभाष नंबर किए जारी

मंडी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार आधी रात से देश भर में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। लेकिन हिमाचल प्रदेश में इससे पहले ही शाम पांच बजे से प्रदेशव्यापी कर्फ़्यू लगा दिया था। कोरोना वायरस के ख़तरे के कारण पैदा हुई स्थिति को देखते हुए हिमाचल प्रदेश मिल्क फ़ेडरेशन के चेयरमैन निहाल चंद शर्मा ने प्रदेश में सभी प्लांटों की समीक्षा की। इन प्लांटों के अधिकारियों से कहा गया है कि वे सुनिश्चित करें कि दूध की सप्लाई में कोई कमी न रहे। इस दौरान सैनिटाइज़ेशन और हाइजीन का ख़्याल रखने के लिए भी कहा गया। निहाल चंद शर्मा ने मिल्क फ़ेडरेशन के सभी प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने यहां काम करने वाले सभी उपकरणों में स्वच्छता का ध्यान रखें और समय-समय पर सैनिटाइज़ करें। इसके अलावा यहां काम करने वाले कर्मचारियों को भी ज़रूरी निर्देशों का पालन करना होगा.।

loksabha election banner

निहाल चंद शर्मा ने निर्देश दिए हैं कि मिल्क फ़ेडरेशन के प्लांटों में प्रवेश करने से पहले सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को पहले हाथों को सैनिटाइज़ करना होगा और बाहर से आए कपड़े वगैरह को भी बदलना होगा। मुंह को मास्क से ढकने और हाथों को अच्छी तरह से साबुन से धोने और सैनिटाइज़ करने के बाद ही वे मशीनों और अन्य साज़ो-सामान को इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके अलावा जिन वाहनों में दूध और अन्य उत्पादों की ढुलाई की जाएगी, उन्हें भी सैनिटाइज़ किया जाएगा और चालकों वगैरह को भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सुझाए गए जरूरी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा।

निहाल चंद शर्मा ने कहा मिल्क फ़ेडरेशन दूध की सुचारू आपूर्ति करने के लिए प्रतिबद्ध है। मिल्क फ़ेडरेशन हाइजीन का पूरा ध्यान रख रहा है, ताकि जब यह दूध आम लोगों तक पहुंचे, पूरी तरह सुरक्षित हो। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस सेे लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर अमल करें और आपात परिस्थिति के अलावा घर से बिल्कुल न निकलने के संकल्प पर बने रहें।

यदि हिमाचल के लोगों को किसी क्षेत्र में दूध तथा दूध से निर्मित उत्पाद उपलब्ध नहीं हो रहे हैं तो उस क्षेत्र के खुदरा व्यापारी दिए गए नबरों पर अपनी मांग एक दिन पहले रख सकते हैं।

इसके लिए शिमला, किन्नौर, सोलन शहर प्रीति आर्य 9418455394, धर्मपाल शर्मा 9418583566, चेतराम 9817065940 से संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा मंडी, हमीरपुर, बिलासपुर, कुल्लू, राकेश पाठक 9418047034, 7018226490, कागड़ा, ऊना, चंबा ब्रिज मोहन कटोच 9418111058, सिरमौर, सोलन (नालागढ़,  बद्दी, परवाणू), नागेश चंद्र गुप्ता  9418015200, 9418023200 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.