Move to Jagran APP

जिला कांगड़ा में जनवरी माह में कोरोना ने पसार दिए पांव, तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, 1952 पहुंचे सक्रिय मामले

जिला कांगड़ा में जनवरी माह में कोरोना ने अपने पैर पसार दिए हैं। अब तक जिला में कोरोना के 1952 सक्रिय मामले है। जबकि अब तक कनफर्म केस 54857 रिकवरी हुई 51719 तथा अब तक 1181 की कोरोना से मौत हो चुकी है।

By Richa RanaEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 09:29 AM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 09:29 AM (IST)
जिला कांगड़ा में जनवरी माह में कोरोना ने पसार दिए पांव, तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, 1952 पहुंचे सक्रिय मामले
जिला कांगड़ा में जनवरी माह में कोरोना ने अपने पैर पसार दिए हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। जिला कांगड़ा में जनवरी माह में कोरोना ने अपने पैर पसार दिए हैं। अब तक जिला में कोरोना के 1952 सक्रिय मामले है। जबकि अब तक कनफर्म केस 54857, रिकवरी हुई 51719 तथा अब तक 1181 की कोरोना से मौत हो चुकी है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमण को रोकने के लिए कई प्रबंध भी किए गए हैं, लेकिन कांगड़ा में लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में अब जनता की जिम्मेवारी बनती है कि अपने सुरक्षा की जिम्मेवारी खुद समझें और कोरोना नियमों की पालना करें, ताकि कांगड़ा में फैली कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके और सभी को सुरक्षित रखा जा सके।

loksabha election banner

जिला में एक दिन पहले कोरोना का आंकड़ा 411 छू गया था अब बीते रोज की बात करें तो 356 नए मामले आए हैं। चिकित्सक, चिकित्सीय स्टाफ, पुलिस विभाग के कर्मी, अन्य विभागों के स्टाफ सहित तिब्बती समुदाय के लोग व स्टाफ कोरोना संक्रमित हुए हैं। प्रशासन ने कोरोना टेस्ट करवाने के लिए पहल की है, लेकिन सभी लोग टेस्ट नहीं करवा रहे हैं। जरूरी है कि जिनकी तबीयत खराब है या जिन्हें लगता है कि उनमें कोई गंभीर लक्षण हैं तो उन्हें टेस्ट करवाना चाहिए।

बोले डा. गुरदर्शन गुप्ता, सुखद बात यह है कि लोग टीकाकरण को आगे आ रहे

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लोगों को मास्क पहनने व भीड़ से दूर रहने के लिए जागरूक किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने पिछले एक सप्ताह से टेस्टिंग बढ़ाई है, इस कारण संक्रमण दर में बढ़ोतरी हुई है। सुखद बात ये है कि कांगड़ा में लोग टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं। वीरवार तक 15 से 18 आयु वर्ग के किशोर व किशोरियों समेत 4176 लोगों ने बूस्टर डोज लगवाई है। जिला में 15 से 18 वर्ष वाले अधिकतर बच्चों के पहली डोज लगवा ली है। शनिवार के बाद इस आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण बंद कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.