Move to Jagran APP

नड्डा के गांव का जवान कोरोना पॉजिट‍िव, संक्रमित की बहन भाजपा अध्‍यक्ष के परिवार के क्‍लोज कांटेक्‍ट में

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बिलासपुर जिला में विजयपुर स्थित आवास के पास कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 10:00 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 10:04 AM (IST)
नड्डा के गांव का जवान कोरोना पॉजिट‍िव, संक्रमित की बहन भाजपा अध्‍यक्ष के परिवार के क्‍लोज कांटेक्‍ट में
नड्डा के गांव का जवान कोरोना पॉजिट‍िव, संक्रमित की बहन भाजपा अध्‍यक्ष के परिवार के क्‍लोज कांटेक्‍ट में

बिलासपुर, राजेश्‍वर ठाकुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बिलासपुर जिला में विजयपुर स्थित आवास के पास कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। शुक्रवार को नड्डा के पैतृक गांव में एक जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है सैनिक की बहन का नड्डा के घर पर लगातार आना जाना रहा है और यह लड़की जगत प्रकाश नड्डा की पत्नी मालिका नड्डा व परिवार के भी क्लोज कांटेक्ट में रहती है। इसकी जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई है।

loksabha election banner

बीएमओ झंडूता डॉक्‍टर अरविंद टंडन ने कोरोना पॉजिटिव फौजी युवक के परिवार के नजदीकी संपर्कों के अलावा जगत प्रकाश नड्डा के घर पर काम करने वाले ड्राइवर और कुछ अन्य लोगों के कोविड-19 सैंपल लेने के लिए एक टीम रवाना कर दी है। एसडीएम झंडूत्ता विकास शर्मा ने कहा है उनके पास इस तरह की जानकारी आई है। जिसके आधार पर अब कोरोना पॉजिटिव फौजी के परिवार के लोगों के अलावा उसके संपर्क में अब तक आए हुए तमाम लोगों के कोरोना टेस्ट सैंपल लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके के लिए रवाना की गई है।

एसडीएम ने कहा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के आवास पर स्थित कुछ लोगों के सैंपल लेने के लिए भी विभाग की टीम को कहा गया है। उन्होंने बताया ऐसी जानकारी है कि कोरोना पॉजिटिव दर्ज किए गए फौजी की बहन जगत प्रकाश नड्डा के परिवार के नजदीकी संपर्क में रही है। लेकिन अभी तक इस लड़की का कोरोना वायरस जांच के लिए सैंपल लिया जाएगा। इसके अलावा कुछ आवास पर तैनात ड्राइवरों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं, क्योंकि इनका भी कोरोना संक्रमित फौजी के घर पर लगातार आना-जाना रहा है।

एसडीएम झंडूत्ता विकास शर्मा ने बताया अगर यह लड़की टेस्ट के बाद सैंपल पॉजिटिव पाई जाती है तो इसके बाद ही नड्डा परिवार के महत्वपूर्ण लोगों का कोरोना टेस्ट सैंपल लिया जाएगा। फिलहाल उनके आवास पर भी स्वास्थ्य विभाग की टीम भेज दी गई है। साथ ही फौजी के संपर्क में आए लगभग 30 लोगों की सूची तैयार कर ली गई है।

उन्होंने बताया कोरोना पॉजिटिव फौजी के पिता ने प्रशासन से यह जानकारी छिपाई थी कि उनका बेटा लेह लद्दाख से लौटकर घर आया है और स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड में होम क्‍वारंटाइन है। प्रशासन से इस बात की जानकारी छुपा ली गई और इस बेटे की शादी के लिए झंडूता प्रशासन से मंजूरी ले ली गई। इसकी शादी आज ही तय थी। लेकिन पिछले कल रिपोर्ट आ गई, जिससे शादी स्थगित कर दी गई। एसडीएम ने बताया कोरोना पॉजिटिव दर्ज होने के बाद की गई जांच में ही इस तरह की जानकारी सामने आई है। पूरे मामले की विस्तृत जांच चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.