कोरोना : एक की मौत, 411 संक्रमित

संवाद सहयोगी धर्मशाला कांगड़ा जिले में बुधवार को तिब्बतियन संस्थानों के 60 लोगों समेत 411 लोग संक्रमित हुए हैं व एक बुजुर्ग ने दम तोड़ा है। साथ ही 170 लोगों ने महामारी को मात दी है। जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 1704 हो गई है औरमरने वालों का आंकड़ा 1181 हो गया है। जिले में अब तक 54503 लोग संक्रमित हुए हैं और इनमें से 51613 स्वस्थ हुए हैं।

JagranPublish: Thu, 13 Jan 2022 04:27 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 04:27 AM (IST)
कोरोना : एक की मौत, 411 संक्रमित

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : कांगड़ा जिले में बुधवार को तिब्बतियन संस्थानों के 60 लोगों समेत 411 लोग संक्रमित हुए हैं व एक बुजुर्ग ने दम तोड़ा है। साथ ही 170 लोगों ने महामारी को मात दी है। जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 1704 हो गई है औरमरने वालों का आंकड़ा 1181 हो गया है। जिले में अब तक 54,503 लोग संक्रमित हुए हैं और इनमें से 51,613 स्वस्थ हुए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि डाक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल टांडा में बुधवार को हटवास निवासी बुजुर्ग ने दम तोड़ा है। उन्होंने बताया कि योल कैंट के छह, शिक्षा बोर्ड से एक, पुलिस लाइन धर्मशाला से पांच, एचआरटीसी धर्मशाला से एक, टांडा कांगड़ा के नौ, टीएमसी के तीन, योल कैंट के पांच, शाहपुर आइटीआइ के दो, निजी नर्सिंग कालेज के 11, डीएसपी आफिस नूरपुर के दो, आयुर्वेदिक अस्पताल पपरोला के चार, पुलिस चौकी डाडासीबा का एक, रैहन पुलिस चौकी का एक, एसएसबी सपड़ी के छह, पुलिस थाना पालमपुर के दो और जोनल अस्पताल से एक व्यक्ति संक्रमित हुआ है। इसके अलावा संघोल, टोंगलेन, जटेहड़, मूहल, धर्मशाला, सराह, डीआइआरआर, मैक्लोडगंज, योल कैंट, गोपालपुर, भलूं, पुलिस लाइन धर्मशाला, एचआरटीसी धर्मशाला, टांडा, दाड़ी, चैतडू, ज्वालामुखी, अपर बड़ोल, रेहलू, लांझनी, दरंग, अंबाड़ी, होल्टा, टिक्करी, जसूर, नंदपुर, कोटला, नगरोटा सूरियां, काठगढ़, सिल्ह, जंबल, समेला, अमरोह, अटियालादाई, आलमपुर, धमेटा, रैहन, हौरी देवी व राजा का तालाब क्षेत्रों के लोग भी संक्रमित हुए हैं।

..

82 हजार किशोरों को लगाई वैक्सीन

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि अब तक 82000 किशोरों को टीके लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 13 व 14 जनवरी को भी वैक्सीन लगाई जाएगी।

...

मास्क न पहनने पर किए चालान

संवाद सहयोगी, देहरा : देहरा पुलिस ने बुधवार को मास्क न पहनने वालों पर शिकंजा कसा। डीएसपी अंकित शर्मा की अगुआई में पुलिस टीम ने ढलियारा व नैहरनपुखर समेत कई स्थानों पर ऐसे लापरवाह लोगों पर कार्रवाई की। अंकित शर्मा ने बताया कि कार्रवाई के दौरान वह सादे कपड़ों में मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।

..

आयोजनों के लिए लेनी होगी आनलाइन अनुमति

संवाद सहयोगी, नूरपुर : एसडीएम अनिल भारद्वाज ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण लोगों को किसी भी प्रकार के आयोजनों के लिए आनलाइन अनुमति लेनी होगी। कहा कि शादी एवं अन्य आयोजनों के लिए पूर्व अनुमति बाबत लोग आनलाइन एप्लाई कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की है।

..

वैक्सीन के नाम पर धोखाधड़ी का खेल

-सतर्कता डोज के बहाने बैंक खातों में सेंध लगाने की कोशिश

-एसपी की अपील, किसी को भी न बताएं ओटीपी

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : कोरोना महामारी की तीसरी लहर में धोखाधड़ी का खेल शुरू हो गया है। शातिर सतर्कता डोज की आड़ में लोगों को जालसाजी में फंसा रहे हैं। इन हालात में लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। जिला पुलिस प्रमुख डा. खुशहाल शर्मा ने अपने इंटरनेट अकाउंट से जानकारी साझा करते हुए लोगों को जागरूक रहने और सतर्कता बरतने का संदेश दिया है।

डा. खुशहाल शर्मा ने बताया कि शातिर पहले आपको काल करेंगे और पहले लगी दोनों डोज की तारीख और स्थान की जानकारी देंगे। इसके बाद शातिर आपसे सतर्कता डोज लगाने का अनुरोध करेगा और इसके लिए समय और स्थान बताएगा। इसके बाद शातिर बूस्टर डोज के लिए पंजीकरण के नाम पर मोबाइल फोन पर ओटीपी भेज रहे हैं। एसपी के अनुसार, किसी भी स्थिति में ओटीपी न बताएं। यह नया किस्म का फ्राड है। ओटीपी बताते ही आपके बैंक अकाउंट से राशि निकाली जा सकती है। पुलिस अधीक्षक ने बताया साइबर अपराध को अंजाम देने वालों ने यह नया तरीका निकाला है। उन्होंने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है।

...

कोरोना से घबराएं नहीं, नियमों का पालन करें

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : श्रीबालाजी अस्पताल के प्रशासक एवं वरिष्ठ चिकित्सक डा. राजेश शर्मा व वरिष्ठ चिकित्सक डा. सतीश शर्मा ने लोगों को सलाह दी है कि कोरोना से घबराएं नहीं बल्कि नियमों का पालन करें।

बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, भारत में कोरोना के वैरिएंट ओमिक्रोन का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। उन्होंने कहा कि बहुत ज्यादा थकान, गले में चुभन, हल्का बुखार, रात को पसीना आना, शरीर में दर्द व सूखी खांसी ओमिक्रोन के लक्षण हो सकते हैं। बकौल डा. सतीश, ओमिक्रोन वैरिएंट के लक्षण भी नहीं दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने वैक्सीन भी लगवा ली है, वे भी संक्रमित हो रहे हैं लेकिन उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की नौबत नहीं आ रही है। सलाह दी कि ब्लड प्रेशर, डायबिटीज व हृदय रोगियों के साथ 60 से ज्यादा उम्र के मरीजों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। डा. सतीश शर्मा ने बताया कि काम होने पर ही घर से बाहर निकलें और मास्क पहनकर रखें। उन्होंने साठ साल से अधिक आयु के लोगों को सतर्कता डोज लगाने की सलाह दी है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम