Move to Jagran APP

मीडिया में पार्टी नेता के खिलाफ बयानबाजी पर होगी सख्त कार्रवाई, संगठन में नियुक्‍ितयों पर आया बड़ा बयान

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि वह अपने किसी भी अहम या आपसी मनमुटाव को दूर कर पार्टी की एकता के लिए एकजुट होकर कार्य करें।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 03:47 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 03:47 PM (IST)
मीडिया में पार्टी नेता के खिलाफ बयानबाजी पर होगी सख्त कार्रवाई, संगठन में नियुक्‍ितयों पर आया बड़ा बयान
मीडिया में पार्टी नेता के खिलाफ बयानबाजी पर होगी सख्त कार्रवाई, संगठन में नियुक्‍ितयों पर आया बड़ा बयान

शिमला, जेएनएन। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि वह अपने किसी भी अहम या आपसी मनमुटाव को दूर कर पार्टी की एकता के लिए एकजुट होकर कार्य करें। पार्टी के खिलाफ कोई भी बयानबाजी अनुशासनहीनता समझी जाएगी और यह पार्टी हाईकमान के आदशों का सीधा उल्लंघन भी है। इस पर सख्त कार्रवाई होगी। प्रदेश कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक में कहा सभी को मिलकर कांग्रेस पार्टी के लिए कार्य करना है।

loksabha election banner

धर्मशाला और पच्छाद उपचुनाव प्रदेश में कांग्रेस की सप्लीमेंट्री परीक्षा है, जिसमें कांग्रेस को दोनों सीटों पर जीत हासिल कर इस परीक्षा में सफल होना है। हाल ही में ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्तियां पार्टी के कार्यकर्ताओं की राय लेकर और ऑवजर्बर की रिपोर्ट्स के बाद पूरी पारदर्शिता के साथ की गई है। प्रदेश में  यह पहली बार हुआ है कि  कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का इन नियुक्तियों में कोई हस्तक्षेप नहीं रहा। ब्लॉक के लिए नियुक्त ऑवजर्बर की पूरी रिपोर्ट को देखकर ही इन पदों पर अध्यक्षों की नियुक्तियां की गई है।

कुछ ब्लॉकों में जहां एक राय नहीं बन पा रही थी वहां पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉक्‍टर धनीराम शांडिल की अध्यक्षता में तीन सदस्यों विधायक इंद्रदत्त लखनपाल व पूर्व विधायक अजय महाजन की एक विशेष समिति का गठन कर उनकी रिपोर्ट के आधार पर ब्लॉक अध्यक्ष बनाए गए हैं। उनके किसी भी निर्णय पर कोई शंका पैदा करना पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का अपमान होगा, जिसे कभी सहन नहीं किया जा सकता। इन नियुक्तियों के बाबत जो लोग मीडिया में जाकर अपना विरोध जता रहे हैं, वह पार्टी नियमों के खिलाफ और पार्टी हाईकमान के आदेशों की सीधी अवहेलना कर रहे हैं, जिसे कभी सहन नहीं किया जा सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.