Move to Jagran APP

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले, कोरोना काल में बैंकों से लिए ऋण की ईएमआई स्थगित करे सरकार

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने देश प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते बैंकों से लिये ऋणों की फिलहाल ईएमआई स्थागित करने और बढ़ते बयाज को माफ करने की सरकार से मांग की है। प्रेस को जारी बयान में उन्होंने कहा कि इस समय कारोबार पूरी तरह ठप्प पड़ा है

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 07:10 AM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 07:17 AM (IST)
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले, कोरोना काल में बैंकों से लिए ऋण की ईएमआई स्थगित करे सरकार
कांग्रेस अध्यक्ष ने कोरोना महामारी के चलते बैंकों से लिये ऋणों की फिलहाल ईएमआई स्थागित करने मांग की है।

शिमला, जागरण संवाददाता। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने देश प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते बैंकों से लिये ऋणों की फिलहाल ईएमआई स्थागित करने और बढ़ते बयाज को माफ करने की सरकार से मांग की है। प्रेस को जारी बयान में उन्होंने कहा कि इस समय कारोबार पूरी तरह ठप्प पड़ा है व लोग इस स्थिति में नही है कि वह बैंकों से लिये गए किसी भी कर्ज की अभी ईएमआई अदा कर सकें। राठौर ने कहा है कि देश मे कोरोना की इस दूसरी लहर ने पिछले साल की भांति इस बार भी लोगों के जीवन को बुरी तरह प्रभावित कर दिया है। लोगों का काम धंधा चौपट हो गया है। बेरोजगारी से युवा परेशान है। बढ़ती महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है।

prime article banner

कुलदीप राठौर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में लोगों का मुख्य व्यवसाय कृषि, बागवानी, पर्यटन व इससे जुड़े ट्रांसपोर्ट से ही है। इससे जुड़े सभी व्यवसाइयों ने किसी न किसी रूप में बैंकों से ऋण ले रखें है। आज कोरोना के बढ़ते मामलों ने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह अस्त व्यस्त कर दिया है। लोगों को अपने परिवार की रोटी की चिंता भी सताने लगी है।

राठौर ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि इस विपदा के समय सरकार सभी प्रकार के टैक्सों व बिलों की बसूली को स्थागित करें।उन्होंने कहा है कि बैंकों से ऋणों की बसूली भी तब तक स्थागित रखी जानी चाहिए, जब तक की कोरोना का कहर कम नही हो जाता और देश प्रदेश की अर्थव्यवस्था पटरी पर नही लौट जाती।

यह भी पढ़ें: LIVE Himachal Covid Cases Update: 18 हजार के करीब पहुंचे एक्टिव केस, 24 घंटे में रिकॉर्ड मामले

यह भी पढ़ें: सोलहदा में जमीन के 40 मीटर नीचे टेक्टोनिक प्लेटों में बहुत अधिक हलचल, बड़े खतरे की आहट

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बिजली से चलने वाले वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी एनर्जी एफीशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड

यह भी पढ़ें: परीक्षा के लिए यह समय उचित नहीं, कॉलेज छात्रों को प्रमोट करने पर कैबिनेट लेगी फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.