Move to Jagran APP

केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के अस्‍थायी परिसर शाहपुर में केवल पठानिया की अगुवाई में लोगों का प्रदर्शन

Protest in CUHP Temporary Campus Shahpur केंद्रीय विश्‍वविद्यालय की शाहपुर में चलने वाली कक्षाएं यहीं चलती रहनी चाहिएं। केंद्रीय विवि का देहरा व धर्मशाला में परिसर स्थापित होने जा रहा है ऐसे में शाहपुर को नजर अंदाज न किया जाए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 01:28 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 01:28 PM (IST)
केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के अस्‍थायी परिसर शाहपुर में केवल पठानिया की अगुवाई में लोगों का प्रदर्शन
केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के शाहपुर स्थित अस्‍थायी परिसर में प्रदर्शन करते कांग्रेस नेता केवल सिंह पठानिया व अन्‍य लोग।

शाहपुर, संवाद सहयोगी। Protest in CUHP Temporary Campus Shahpur, केंद्रीय विश्‍वविद्यालय की शाहपुर में चलने वाली कक्षाएं यहीं चलती रहनी चाहिएं। केंद्रीय विवि का देहरा व धर्मशाला में परिसर स्थापित होने जा रहा है, ऐसे में शाहपुर को नजर अंदाज न किया जाए। शाहपुर की अनदेखी के विरोध में कांग्रेस नेता केवल सिंह पठानिया के नेतृत्व में कांग्रेस व एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं सहित स्‍थानीय लोगों ने केंद्रीय विवि शाहपुर छतड़ी परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की कि केंद्रीय विवि का 25 से 30 प्रतिशत भवन निर्माण यहीं पर किया जाए व यहां के लोगों को यह सुविधा दी जाए। उन्होेंने बताया 12-13 साल से केंद्रीय विश्‍वविद्यालय प्रबंधन शाहपुर कॉलेज के भवन का प्रयोग कर रहा है। यहां के लोगों ने भी ऋण आदि लेकर दुकानें व रिहायश का प्रबंध यहां आने वाले विद्यार्थियों व अध्यापकों के लिए किया है। लेकिन एकाएक यहां से केंद्रीय विवि का सारा परिसर स्थानांतरित होता है तो लोगों को कोरोना काल के साथ दूसरी बड़ी मार पड़ेगी।

loksabha election banner

केवल सिंह पठानिया ने कहा केंद्रीय विवि शाहपुर से जा रहा है, इसका विरोध कर रहे हैं। जब देहरा व धर्मशाला में परिसर नहीं थे तो शाहपुर ने अपने कॉलेज को देकर यहां पर केंद्रीय विश्‍वविद्यालय को चलाया। करीब दस से 12 साल से यहां पर केंद्रीय विवि अस्थायी परिसर में चलता रहा। यहां पर लोगों को सुविधा देने के लिए ऋण लेकर दुकानों व रिहायश का निर्माण कर लिया गया। अब एकाएक यहां से केंद्रीय विवि परिसर के चले जाने से लोग बेरोजगार हो जाएंगे।

इसलिए ज्यादा नहीं कम से कम 30 प्रतिशत केंद्रीय विवि परिसर का निर्माण शाहपुर में किया जाए, ताकि यहां पर भी व्यवस्था बनी रहे और यहां के लोग भी लाभांवित हों। जिस तरह से धर्मशाला व देहरा जिला कांगड़ा का हिस्सा हैं उसी तरह से शाहपुर भी जिला कांगड़ा का हिस्सा है। इस मौके पर जिला परिषद सदस्‍य नीना ठाकुर सहित अन्य गण्‍यमान्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.