Move to Jagran APP

कांग्रेस ने पालमपुर में खंड विकास कार्यालय खोलने की मांग, मुख्यमंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल

ब्लॉक कांग्रेस पालमपुर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भेंट की और उनके सामने समस्याओं को रखा है। ब्लॉक कांग्रेस ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से खंड विकास कार्यालय पालमपुर में स्थापित करने का आग्रह किया है। कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चंद सहित अन्य कांग्रेसी पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

By Richa RanaEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 02:37 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 02:37 PM (IST)
कांग्रेस ने पालमपुर में खंड विकास कार्यालय खोलने की मांग, मुख्यमंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल
ब्लॉक कांग्रेस ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से खंड विकास कार्यालय पालमपुर में स्थापित करने का आग्रह किया है।

पालमपुर, संवाद सहयोगी। ब्लॉक कांग्रेस पालमपुर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भेंट की और उनके सामने समस्याओं को रखा है। ब्लॉक कांग्रेस ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से खंड विकास कार्यालय पालमपुर में स्थापित करने का आग्रह किया है। कांग्रेस ने मांग कीहै कि पालमुर को नया विकास खंड कार्यालय जल्द घोषित किया जाए। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चंद सहित अन्य कांग्रेसी पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

सौंपे गए ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा कि पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली पंचायतें तीन विकास खंड कार्यालयों के आधीन बटी हैं । नगर निगम बनने के बाद पालमपुर विधानसभा क्षेत्र में छत्तीस पंचायतें हैं। जिनमे से पाँच बैजनाथ विकास खंड के सात पंचरुखी विकास खंड के एवं चौबीस पंचायतें भवारना विकास खंड कार्यालय के आधीन कार्य करती हैं ।

पालमपुर से विधायक आशीष बुटेल ने भी कई बार इस मांग को विधानसभा में रखा है और ग्रामीण विकास मंत्री से पत्र के माध्यम से एवं विधानसभा के अंदर भी पालमपुर में विकास खंड कार्यालय स्थापित करने के लिए विचार करने का आश्वासन दिया गया है। हाल ही में प्रदेश के ऐसे विधानसभा क्षेत्रों में नए विकास खंड कार्यालय स्थापित करने की घोषणाएं की हैं जहां पहले से ही कार्यालय मौजूद हैं।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, पालमपुर इनका विरोध नहीं करती। आपके ध्यान में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी यह लाना चाहती है कि प्रशासनिक एवं लोक सेवा की दृष्टि से पालमपुर विधानसभा क्षेत्र में यह कार्यालय होना बहुत जरूरी है, लेकिन इस से यह वंचित रह गया है । उपमंडलीय अधिकारी ( नागरिक ), (एसडीएम) का पुराना कार्यालय भवन अभी खली पड़ा है। यह जगह विकास खंड कार्यालय के लिए बिल्कुल सही होगी, इस लिए इसे इस कार्यालय के लिए चिन्हित करने की अनुकम्पा करें। विश्वास है की ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा इस आग्रह को आप जल्द पूरा करेंगे और सभी पदों को पूर्ण रूप से भर कर पालमपुर के लिए नया विकास खंड कार्यालय घोषित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.