Move to Jagran APP

शीत मरुस्थल तैयार, बुकिंग पर ही मिलेगी सोलंगनाला से आगे जाने की परमिशन

Tourist Permission to Solangnala तीन फीट बर्फ से ढकी शीत मरुस्थल लाहुल घाटी पर्यटकों के स्वागत को तैयार है। प्रशासन ने पर्यटकों के लिए घाटी के द्वार खोल दिए हैं। लाहुल स्पीति में होटल बुक करने वाले पर्यटक वाहनों को ही सोलंग से लाहुल तक जाने की अनुमति दी जाएगी।

By Virender KumarEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 07:31 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 07:31 PM (IST)
शीत मरुस्थल तैयार, बुकिंग पर ही मिलेगी सोलंगनाला से आगे जाने की परमिशन
बुकिंग पर ही सोलंगनाला से आगे जाने की परमिशन मिलेगी। जागरण आर्काइव

मनाली, जसवंत ठाकुर।

loksabha election banner

Tourist Permission to Solangnala, तीन फीट बर्फ से ढकी शीत मरुस्थल लाहुल घाटी पर्यटकों के स्वागत को तैयार है। प्रशासन ने पर्यटकों के लिए घाटी के द्वार खोल दिए हैं। लाहुल स्पीति में होटल बुक करने वाले पर्यटक वाहनों को ही सोलंग से लाहुल तक जाने की अनुमति दी जाएगी। आम पर्यटक केवल सोलंगनाला तक ही जा पाएंगे।

लाहुल स्पीति प्रशासन ने पांच जनवरी के बाद भारी हिमपात से घाटी पर्यटकों के लिए बंद कर दी गई थी।

अब सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के सड़क बहाल करने के बाद प्रशासन ने पर्यटकों को लाहुल आने की अनुमति दे दी है। अटल टनल रोहतांग के दोनों साउथ व नार्थ पोर्टल तीन फीट बर्फ की परत से ढके हुए हैं। अटल टनल के दीदार करने वाले सैलानियों को अभी इंतजार करना होगा। बीआरओ सड़क से बर्फ हटाकर पर्यटकों को सुरंग तक आने की व्यवस्था कर रहा है लेकिन उसके लिए अभी समय लगेगा।

पुलिस अधीक्षक मानव वर्मा ने कहा कि लाहुल स्पीति और पांगी के स्थानीय लोगों को फोर व्हील ड्राइव वाहनों व जंजीरों के साथ टाटा सूमो के लिए सोलंग से सिस्सू तक सड़क खुली है। अटल टनल के दोनों छोर तक यातायात की आवाजाही के लिए अच्छा संचार स्थापित करने के लिए सिस्सू और धुंधी चेक पोस्ट को निर्देश दिए गए हैं।

पर्यटकों ने सोलंगनाला में बर्फ में खेलने का लिया आनंद रविवार को दिनभर धूप खिली रही। अधिकतर पर्यटकों ने सोलंगनाला पहुंचकर बर्फ का आनंद उठाया।

नेहरुकुंड से आगे फोर व्हील ड्राइव वाहन ही भेजे गए। प्रशासन की मानें तो सड़क में बर्फ से हालात सामान्य होते ही सभी पर्यटक वाहन नेहरुकुंड से आगे भेजे जाएंगे। हालांकि पहले व दूसरे सप्ताह की तुलना में पर्यटकों की आमद में कमी आई है लेकिन मनाली में पर्यटकों से रौनक लगातार जारी है। वीकेंड में पहले जैसी भी भीड़ उमड़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.