Move to Jagran APP

Global Investors Meet: अमेरिका, जर्मनी, रूस समेत 16 देशों के प्रतिनिधिमंडल आएंगे धर्मशाला, जानिए और क्‍या बोले सीएम

Global Investors Meet मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है हिमाचल औद्योगिक निवेश के लिए सबसे उपयुक्त राज्य है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 02:52 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 04:35 PM (IST)
Global Investors Meet: अमेरिका, जर्मनी, रूस समेत 16 देशों के प्रतिनिधिमंडल आएंगे धर्मशाला, जानिए और क्‍या बोले सीएम
Global Investors Meet: अमेरिका, जर्मनी, रूस समेत 16 देशों के प्रतिनिधिमंडल आएंगे धर्मशाला, जानिए और क्‍या बोले सीएम

शिमला, जेएनएन। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है हिमाचल औद्योगिक निवेश के लिए सबसे उपयुक्त राज्य है। यहां कानून व्यवस्था, स्वच्छ पर्यावरण, सस्ती व 24 घंटे बिजली उपलब्ध है। ग्लोबल इन्वेस्टर मीट को लेकर ताजा जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा 16 देशों के राजदूतों ने धर्मशाला में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का न्योता स्वीकारा है। अमेरिका, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, रूस, सिंगापुर, मलेशिया, दुबई सहित कई देशों के प्रतिनिधिमंडल इन्वेस्टर मीट में शामिल होंगे।

loksabha election banner

शिमला में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में जयराम ठाकुर ने कहा देश के विभिन्न राज्यों में प्राइवेट सेक्टर को निवेश के लिए आमंत्रित किया गया है। उसी तर्ज पर हिमाचल सरकार ने भी निवेश की संभावनाएं बढ़ाने के लिए कदम उठाया है। अभी तक 83000 करोड़ रुपये के एमओयू साइन हो चुके हैं। आशा है कि राज्य में पर्याप्त निवेश आएगा।

आरोप: रोड शो के बहाने कांग्रेस नेताओं ने किया सैर सपाटा

कांग्रेस नेताओं द्वारा इन्वेस्टर मीट को लेकर सवाल उठाए जाने पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा इन्‍होंने सत्ता में रहते हुए सैर सपाटा ही किया। उनका कहना था कि रोड शो के बहाने कांग्रेस नेताओं ने निवेश लाने के बजाय घूमने का काम किया। मुकेश अग्निहोत्री का नाम लिए बिना उन्होंने निशाना साधा की पूर्व कांग्रेस सरकार में इन्वेस्टर मीट के लिए रोड शो का मतलब था कि सभी को सैर करवाई जाए। उनका कहना है कि पहली बार हिमाचल में निवेश लाने के लिए पूरी ताकत से प्रयास हुए हैं। जिसके नतीजे आने वाले समय में देखने को मिलेंगे। प्रदेश में निवेश होने पर हजारों लोगों को रोजगार प्राप्त होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.