Move to Jagran APP

पूर्व पीएम अटल के नाम से जाना जाएगा तक्‍कीपुर कॉलेज, सीएम जयराम ने की घोषणा; जानिए जनसभा की मुख्‍य बातें

CM on Kangra tour मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान कहा कि शीतकालीन प्रवास आगे भी जारी रहेगा।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 08:30 AM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 04:36 PM (IST)
पूर्व पीएम अटल के नाम से जाना जाएगा तक्‍कीपुर कॉलेज, सीएम जयराम ने की घोषणा; जानिए जनसभा की मुख्‍य बातें
पूर्व पीएम अटल के नाम से जाना जाएगा तक्‍कीपुर कॉलेज, सीएम जयराम ने की घोषणा; जानिए जनसभा की मुख्‍य बातें

कांगड़ा, जेएनएन। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान कहा कि शीतकालीन प्रवास आगे भी जारी रहेगा। सीएम जयराम 18 और 19 फरवरी को भी कांगड़ा प्रवास पर रहेंगे। विधानसभा के बजट सत्र के बाद भी जिला के बचे हुए हिस्‍से का दौरा किया जाएगा। कांगड़ा एयरपोर्ट विस्‍तारीकरण सीएम ने कहा यातायात के बेहतर साधन न होने के कारण प्रदेश पिछड़ा है। अभी एकमात्र कांगड़ा हवाई अड्डा से ही पांच फ्लाइट हो रही हैं। हमारी कोश्‍ािश है कि यहां बड़ा एयरपोर्ट बने, इसके लिए हम सभी लोगों से सहयोग चाहते हैं। विधानसभा अध्‍यक्ष का चुनाव 26 फरवरी को किया जाएगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने तक्‍कीपुर में जनसभा में तक्‍कीपुर कॉलेज का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की घोषणा की। उन्‍होंने कहा कि कांगड़ा हवाई अड्डे का विस्तार मेरा स्वपन है और इसे पूरा करने के लिए मैं लोगों का सहयोग चाहता हूं, इसमें कुछ लोगों की जमीन आएगी व कुछ के मकान भी आएंगे, सरकार उन लोगों से सहयोग चाहती है। हवाई अड्डे के विस्‍तार से यहां पर दर्जनों फ्लाइट उतरेंगी, जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। रानीताल में जल शक्‍ित विभाग का उपमंडल कार्यालय खोलने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा वह मुख्यमंत्री के अलावा पार्टी के कार्यकर्ता भी हैं। जब वह दिल्ली चुनाव प्रचार में गए थे तो बहुत हो हल्ला मचाया गया कि सीएम को फिक्र नहीं है। अब वह खामोश हैं। जीते हम भी नहीं लेकिन कांग्रेसियों को सलाह है कि वह भाजपा पर बयानबाजी करने से पहले अपनी स्थिति देख लें।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचने के दौरान उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने 40 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। 2711 लाख रुपये के शिलान्यास व 1559.05 लाख के उद्घाटन शामिल हैं।। मुख्यमंत्री सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर पहुंचने का कार्यक्रम था, लेकिन वह तय समय से एक घंटे से ज्‍यादा देरी से पहुंचे। उन्‍होंने 5.54 करोड रुपये से निर्मित राजकीय बहुतकनीकी संस्थान के प्रशासनिक भवन का उद्घाटन किया। इसके बाद संयुक्त कार्यालय भवन व कांगड़ा में 30 लाख से निर्मित लिफ्ट का उद्घाटन किया।

इसके बाद पुराने एसडीएम कार्यालय में 67.43 लाख से निर्मित होने वाले अतिरिक्त आवासीय परिसर का शिलान्यास और 1520 लाख से बनने वाली कांगड़ा से गाहलियां वाया राजल, बोहडक्वालू सडक के सुधारीकरण और 223.31 लाख से मटौर-कोहाला सड़क के सुधारीकरण का भूमि पूजन किया। 200.57 लाख से इच्छी-सहोडा-पैहग ढोढण टयाली-अब्दुल्लापुर-कांगड़ा सडक के सुधारीकरण, 148.15 लाख से कोट क्वाला से जमानावाद हरजिन बस्ती सड़क के सुधारीकरण का भूमि पूजन भी करेंगे। इसके साथ 650 लाख से बने राजकीय महाविद्यालय तकीपुर के भवन का उद्घाटन किया।

30.52 लाख से बनने वाले स्वास्थ्य उपकेंद्र जलाड़ी के भवन का शिलान्यास, 325.05 लाख से बनी संपर्क सड़क कटवाल-लाहड़ से रूहालकड का उद्घाटन किया। 180.15 लाख से ढुगियाल-झनियाकड़, राह-हार-जलाड़ी सड़क के सुधारीकरण, 117.83 लाख से पंचायत धमेहड़ से डुढणी बाग घट्टा सड़क के निर्माण और 223.04 लाख से डुढणी बाग घट्टा, धमेहड कुल्थी सड़क के निर्माण का भूमि पूजन किया।

18 को ज्वालामुखी के दौरे पर आएंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 18 फरवरी को ज्वालामुखी का दौरा करेंगे। इस दौरान करोड़ों रुपये के शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने बुधवार को अधिकारियों से बैठक कर निर्देश दिए हैं कि सभी कार्य समय रहते मुकम्मल कर लें। इस मौके पर एसडीएम अंकुश शर्मा, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग देहरा अजय शर्मा, जल शक्ति विभाग के सहायक अभियंता प्यारेलाल, तहसीलदार जगदीश शर्मा, मंदिर अधिकारी बीडी शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.