Move to Jagran APP

केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के स्‍थायी परिसर निर्माण पर सीएम जयराम ठाकुर ने डाडासीबा में दिया बड़ा बयान

CM Comment on CUHP केंद्रीय विश्‍वविद्यालय पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह उनसे भी पहले का विषय है। इस मामले में हमसे जो बना वह किया है। जमीन क्लीयरेंस का मुद्दा था केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर से मिले।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 03:03 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 03:03 PM (IST)
केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के स्‍थायी परिसर निर्माण पर सीएम जयराम ठाकुर ने डाडासीबा में दिया बड़ा बयान
केंद्रीय विश्‍वविद्यालय पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह उनसे भी पहले का विषय है।

डाडासीबा/धर्मशाला, जेएनएन। केंद्रीय विश्‍वविद्यालय पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह उनसे भी पहले का विषय है। इस मामले में हमसे जो बना, वह किया है। जमीन क्लीयरेंस का मुद्दा था, केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर से मिले। जहां तक धर्मशाला व देहरा में केंद्रीय विवि खोलने का विषय है। यह इस दौर से पहले का विषय है। लेकिन दौर के साथ चलना चाहिए। देहरा में जमीन देखी है, धर्मशाला में भी जदरांगल में जगह देखी है। डीपीअार तैयार की जा रही है।

prime article banner

धर्मशाला व देहरा की डीपीअार एक साथ मांगी गई है, जो सर्वे राज्य सरकार ने करने थे, वह कर दिए हैं। देहरा की जमीन को कृषि विवि के नाम होना है उसके लिए विभाग को निर्देश दिए हैं कि जल्दी प्रक्रिया पूरी करें, ताकि देहरा में इसका काम जल्दी शुरू किया जा सके। अब लंबा समय नहीं लगेगा। कुछ अौपचारिकताएं पूरी करने के बाद टेंडर प्रक्रिया व कार्य तेज गति से अागे बढ़ाने के लिए काम करेंगे।

केंद्र में भी अपनी सरकार है, प्रदेश में भी अपनी सरकार है। दोनों सरकारों के सहयोग से प्रदेश चलाना है। केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर यहां बैठे हैं, जो प्रयास केंद्र से होने हैं, वह अनुराग ठाकुर करवाएंगे, जो प्रयास प्रदेश सरकार से होने हैं, वह यहां से होंगे। मिलकर विकास करवाया जाएगा, केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार है।

हिमाचल मोदी का घर कहना सौभाग्य

प्रधानमंत्री सात माह तक दिल्ली में रहे, दिल्ली छोड़कर नहीं गए। लेकिन हिमाचल प्रदेश में अटल सुरंग उद्घाटन के लिए हिमाचल पहुंचे, जबकि अन्य उद्घटान उन्होंने वर्चुअल किए। अटल बिहारी वाजपेयी हिमाचल को अपना घर मानते थे, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश को अपना घर मानते हैं। यह हिमाचल के लिए सौभाग्य की बात है। हिमाचल की परिस्थितियों के लिए प्रधानमंत्री का सहयोग पहुंचता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.