Move to Jagran APP

International Film Festival : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, फिल्म की शूटिंग के लिए हिमाचल आएं निर्माता

International Film Festival मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को शिमला में अंतरराष्ट्रीय शिमला फिल्म फेस्टिवल के पुरस्कार समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि फिल्म निर्माताओं को शूटिंग के लिए हिमाचल आना चाहिए। सरकार ने फिल्म सिटी के लिए 100 करोड़ का समझौता ज्ञापन तैयार किया है।

By Virender KumarEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 09:56 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 09:56 PM (IST)
International Film Festival : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, फिल्म की शूटिंग के लिए हिमाचल आएं निर्माता
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि फिल्म की शूटिंग के लिए निर्माता हिमाचल आएं। जागरण

शिमला, राज्य ब्यूरो। International Film Festival, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को शिमला में अंतरराष्ट्रीय शिमला फिल्म फेस्टिवल के पुरस्कार समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि फिल्म निर्माताओं को शूटिंग के लिए हिमाचल आना चाहिए। सरकार ने फिल्म सिटी के लिए 100 करोड़ का समझौता ज्ञापन तैयार किया है, ताकि फिल्म निर्माताओं को उनकी फिल्म शूटिंग के लिए अनुकूल वातावरण मिल सके। उन्होंने कहा कि हिमाचल पहले से ही फिल्म इंडस्ट्री के लिए पसंदीदा स्थल रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने हर्ष व्यक्त किया कि फिल्म फेस्टिवल के दौरान माडल सेंट्रल जेल कंडा के बंदियों के लिए भी एक विशेष फिल्म प्रदर्शित की गई। प्रदेश सरकार भाषा, कला एवं संस्कृति के संरक्षण पर निरंतर बल दे रही है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए फिल्में श्रेष्ठ विकल्पों में एक हैं। फिल्म फेस्टिवल के प्रतिभागियों, आयोजक हिमालयन विलोसिटी, भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग, फिल्म निर्देशकों, निर्माताओं तथा कलाकारों को फेस्टिवल के सातवें संस्करण को सफल बनाने के लिए बधाई दी। राज्य सरकार प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग के लिए निर्माताओं को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। इस अवसर पर श्रेष्ठ फिल्मों, लघु फिल्मों तथा वृत्तचित्र को पुरस्कार भी प्रदान किए। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिमला शहर भारतीय सिनेमा के शुरू से फिल्म निर्माताओं की प्रथम पंसद है। भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग के निदेशक डा. पंकज ललित ने कहा कि इस तीन दिवसीय फिल्म फेस्टिवल के दौरान 16 देशों की फिल्में प्रदर्शित की जाएगी। प्रसिद्ध फिल्म निर्माता एवं निर्देशक विजय ने कहा कि फिल्म निर्माताओं के लिए हिमाचल प्रदेश हमेशा ही पसंदीदा गंतव्य रहा है। फेस्टिवल निर्देशक पुष्प राज ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि तीन दिवसीय फेस्टिवल के दौरान अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर की 58 फिल्में प्रदर्शित की गईं, जिसमें से 6 फिल्में हिमाचल प्रदेश से थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.