Move to Jagran APP

इन्‍वेस्‍टर मीट में धर्मशाला आएंगे प्रधानमंत्री मोदी और राजनाथ सिंह : जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार को कांगड़ा जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे जिलेवासियों को करोड़ों की विकास योजनाओं की सौगात देंगे।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 08:02 AM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 04:10 PM (IST)
इन्‍वेस्‍टर मीट में धर्मशाला आएंगे प्रधानमंत्री मोदी और राजनाथ सिंह : जयराम
इन्‍वेस्‍टर मीट में धर्मशाला आएंगे प्रधानमंत्री मोदी और राजनाथ सिंह : जयराम

धर्मशाला, जेएनएन। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार को कांगड़ा जिले के प्रवास पर पहुंचे। जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की बधाई दी। सीएम ने कहा विधानसभा सत्र खत्म होते हो दोनों हल्कों में जाना हुआ, 20 करोड़ की योजनाएं कांगड़ा को दी, 11 करोड़ की आधारशिला रखी। सीएम ने कहा परीक्षा के दौर में आप सब हमारे साथ खड़े रहे, चुनावों में जनता ने सारे रिकॉर्ड तोड़कर समर्थन दिया। धर्मशाला से साथ चलने वाला साथी चाहिए मुझे और आपका सहयोग चाहिए। मुख्‍यमंत्री ने पांच बार सच्चे साथी की बात दोहराई। इसके लिए गणेश चतुर्थी से आज इसकी शुरुआत कर रहा हूं। जयराम ठाकुर ने कहा धर्मशाला को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल बनाने पर काम चल रहा है। इन्वेस्टर मीट में सात और आठ नवंबर इन्वेस्टर मीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह भी आएंगे।

loksabha election banner

उत्‍तर प्रदेा में 7000 करोड़ का निवेश हुआ। हरियाणा, पंजाब सफल तो हिमाचल में तो इससे बेतहर होगी। धर्मशाला में काम करने के लिए इच्छुक हैं। धर्मशाला का रोपवे 60 फीसद पूरा, मई में पूरा होगा काम। हिमानी चामुंडा रोपवे का काम शुरू जल्‍द होगा। बीड़ में सात करोड़ से नई मंजिल नई राहें प्रोजेक्‍ट विकसित किया जाएगा। दलाई लामा के कारण भी धर्मशाला विकसित हुआ है। जयराम ने कहा केसीसी बैंक एनपीए की ओर ध्‍यान दे, जहां सरकार की जरूरत है बोलें, सरकार साथ है। 

मुख्‍यमंत्री ने दी करोड़ों की सौगात
जयराम ने सनोरा में गाहलियां-तियारा-ढुगियारी सड़क के सुधारीकरण कार्य का शिलान्‍यास किया। इस दौरान कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से सांसद किशन कपूर भी उनके साथ मौजूद रहे। यह सड़क 493.98 लाख की लागत से निर्मित होगी। इसके साथ ही 68.51 लाख रुपये की लागत से निर्मित गबली ठेहड़ से बैदी रोड का उद्घाटन करने के बाद 215.51 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली तरखानकड़ से सनौरां लाहड़ संपर्क मार्ग का भूमि पूजन किया। मुख्‍यमंत्री जिलेवासियों को करोड़ों की विकास योजनाओं की सौगात देंगे। कांगड़ा में 250 लाख की लागत से निर्मित होने वाले पुलिस स्टेशन की आधारशिला रखी। इसके उपरांत 203.30 लाख की लागत से निर्मित अग्निशमन स्टेशन व कार्यालय भवन, 66 लाख की लागत से निर्मित सामान्य पूल आवासों का उद्घाटन किया। इसके बाद 111.91 लाख की लागत से निर्मित होने वाले मस्तपुर, कलन्धर पटोला, गंग भैरों सड़क व मंघेड़ इच्छी सड़क के शेष बचे कार्य का भूमि पूजन करने के बाद पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लिया।

12.05 बजे कोतवाली बाजार धर्मशाला में 160 लाख की लागत से निर्मित आर्ट गैलरी का उद्घाटन किया। इसके बाद जयराम ठाकुर दोपहर 12.40 बजे 321.04 लाख की लागत से बनने वाले पशुपालन विभाग के कार्यालय भवन का शिलान्यास किया। इसके उपरांत मुख्यमंत्री दोपहर 12.55 बजे केसीसीबी की फोटो गैलरी, 100 एटीएम तथा केसीसीबी के लॉगो का शुभारंभ किया।

इसके बाद सीएम ने राजकीय महाविद्यालय के त्रिगर्त सभागार में केसीसीबी के नए उत्पादों व योजनाओं के साथ ही जल शक्ति अभियान व स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2019 का शुभारंभ करने के बाद जनसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने शाम को 396 लाख की लागत से भागन खड्ड पर बनने वाले पुल की आधारशिला रखी। इसके उपरांत 177.75 लाख रुपये की लागत से बने घनारी खड्ड पर पुल सहित कनेड़ से ठंबा संपर्क मार्ग का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री का रात्रि ठहराव सर्किट हाउस धर्मशाला में होगा। तीन सितंबर को मुख्यमंत्री सुबह 9.45 बजे बजे हेलीकॉप्टर से शिमला के लिए रवाना होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.