Move to Jagran APP

हिमाचल में न्‍यू मोटर व्‍हीकल एक्‍ट लागू करने पर मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिया बड़ा बयान, पढ़ें खबर

CM Jairam Comment on MV Act मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऊना में न्‍यू मोटर व्हीकल एक्ट लागू करने पर बयान दिया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 04:22 PM (IST)
हिमाचल में न्‍यू मोटर व्‍हीकल एक्‍ट लागू करने पर मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिया बड़ा बयान, पढ़ें खबर
हिमाचल में न्‍यू मोटर व्‍हीकल एक्‍ट लागू करने पर मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिया बड़ा बयान, पढ़ें खबर

ऊना, जेएनएन। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऊना में न्‍यू मोटर व्हीकल एक्ट लागू करने पर बयान दिया। सीएम ने कहा पहाड़ी राज्य के हिसाब से जरूरी हुआ तो संशोधन के बाद नया एक्‍ट लागू होगा। अभी इस पर अध्ययन हो रहा है। सीएम ने कहा मैं समझता हूं कि प्रदेश एक भागौलिक दृष्टि से पहाड़ी क्षेत्र है। ऐसे में यहां कुछ भी नया करने से पहले अध्ययन करना जरूरी है। अध्ययन करने के बाद जो आवश्यक होगा, उसे लागू किया जाएगा।

loksabha election banner

न्‍यू मोटर व्हीकल एक्ट देश में लागू होने के बाद हादसे कम हुए हैं। लोगों को समझाते-समझाते बहुत वक्त बीत गया था, लेकिन लोग फिर भी नहीं समझ रहे थे। लगातार हादसों में लोगों की जानें गई जिसके चलते केंद्र को यह नियम लाना पड़ा।

इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बहडाला में लाखों की लागत से तैयार साइंस ब्लॉक का लोकार्पण किया। इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने स्कूली बच्चों के साथ बातें की व अपने स्कूल में बिताए दिनों को याद किया।

जब मुख्‍यमंत्री ने बच्चों के साथ ली सेल्फी

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्कूल कैंपस में बच्चों के साथ सेल्फी ली। उन्होंने बच्चों से पूछा कि वह बडे होकर क्या बनना चाहते हैं। इसके अलावा और भी बातें की। उन्होंने बच्चों से यह भी पूछा कि कोई नेता तो नहीं बनना चाहता। वहीं बच्चों को पढऩे की शिक्षा दी।

इन योजनाओं की दी सौगात

सोमवार को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सुबह 9.50 बजे 1.32 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बहडाला में निर्मित विज्ञान प्रयोगशाला का उद्घाटन किया। साथ ही सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए 6.01 करोड़ रुपये की लागत की दो अलग-अलग परियोजना का शिलान्यास किया। सुबह 10.20 बजे जयराम ठाकुर ने 8.55 करोड़ रुपये की लागत से मैहतपुर में बनने वाले आईटीआई भवन का नींव पत्थर रखा और इसके बाद वह मैहतपुर में 2.45 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन तथा 80 लाख रुपये की लागत से बने पार्क को जनता को समर्पित किया।

5.12 करोड़ रुपये की लागत से सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए योजना का सनोली में शिलान्यास करने के उपरांत हरोली विधानसभा क्षेत्र के बाथू-बाथड़ी इंड्रस्ट्रियल कॉरिडोर को सुदृढ़ करने के लिए 2.87 करोड़ रुपये की योजना का नींव पत्थर रखा। कर्मपुर में मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना के तहत समग्र बाड़बंदी का शुभांरभ किया। इसके बाद सीएम हरोली में 78 लाख रुपये की लागत से निर्मित डीएसपी कार्यालय व आवासीय भवन का उद्घाटन किया। 29.70 करोड़ की लागत से हरोली विधानसभा क्षेत्र के लिए बनने वाली बहुग्रामीण पेयजल योजना का शिलान्यास करने के बाद 5 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित विभिन्न सिंचाई ट्यूबवेल के उद्घाटन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.