Move to Jagran APP

अनुराग ठाकुर बोले, हिमाचल में रेलवे विस्तार के लिए मिले 720 करोड़, सैन्य महत्व की परियोजनाओं पर ध्यान

Central Minister Anurag Thakur केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए हिमाचल प्रदेश में रेलवे विस्तार के लिए 720 करोड़ रुपये मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रेलमंत्री पीयूष गोयल का आभार प्रकट किया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 09:19 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 09:19 AM (IST)
अनुराग ठाकुर बोले, हिमाचल में रेलवे विस्तार के लिए मिले 720 करोड़, सैन्य महत्व की परियोजनाओं पर ध्यान
केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा प्रदेश में रेलवे विस्तार के लिए 720 करोड़ रुपये मंजूद हुए हैं।

शिमला/धर्मशाला, जेएनएन। Central Minister Anurag Thakur, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए हिमाचल प्रदेश में रेलवे विस्तार के लिए 720 करोड़ रुपये मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रेलमंत्री पीयूष गोयल का आभार प्रकट किया है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार हिमाचल प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर विस्तार और रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सामरिक महत्व की भानुपल्ली-बिलासपुर-बेरी रेललाइन के लिए 420 करोड़, चंडीगढ़-बद्दी रेललाइन को 200 करोड़ और नंगल-तलवाड़ा रेललाइन के लिए 100 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

loksabha election banner

रेल विस्तार के लिए 720 करोड़ रुपये की यह मंजूरी यूपीए शासनकाल के वर्ष 2009-2014 (108 करोड़ रुपये प्रति वर्ष ) से 613 फीसद अधिक है। यह आंकड़ा दर्शाता है केंद्र सरकार हिमाचल प्रदेश में चालू रेल विस्तार परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने की दिशा में वचनबद्ध है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि सीमापार से बढ़ते तनाव व गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए हमारा जोर इस बार सामरिक महत्व की रेललाइनों को जल्द पूरा करने पर था। सैन्य दृष्टि से भानुपल्ली-बिलासपुर रेललाइन जल्द से जल्द बनकर तैयार हो सके इसलिए बजट में 420 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है, ताकि भविष्य में सीमा पर किसी भी परिस्थिति में सेना को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.