Move to Jagran APP

केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के स्‍थायी कैंपस निर्माण पर अनुराग ने देहरा में दिया बड़ा बयान, सीएम की भी आई प्रतिक्रिया

Anurag Comment on CUHP केंद्रीय वित्‍त एवं कारपोरेट मामले राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय विश्‍वविद्यालय पर बड़ा बयान दिया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 02:30 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 05:23 PM (IST)
केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के स्‍थायी कैंपस निर्माण पर अनुराग ने देहरा में दिया बड़ा बयान, सीएम की भी आई प्रतिक्रिया
केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के स्‍थायी कैंपस निर्माण पर अनुराग ने देहरा में दिया बड़ा बयान, सीएम की भी आई प्रतिक्रिया

देहरा, जेएनएन। केंद्रीय वित्‍त एवं कारपोरेट मामले राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के स्‍थायी कैंपस निर्माण पर बड़ा बयान दिया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि देहरा में जल्‍द निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा। पांच साल से केंद्रीय विश्‍वविद्यालय को प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने लटका कर रखा था, जयराम ठाकुर ने इसके पेंच को दूर किया। अनुराग ने कहा कि कुछ औपचारिकताएं पूरी हाेते ही केंद्र सरकार से सेंट्रर्ल यूनिवर्सिटी के लिए बजट मंजूर करवाया जाएगा।

loksabha election banner

केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के स्‍थायी भवन निर्माण पर सीएम जयराम ठाकुर की भी प्रतिक्रिया आई। उन्‍होंने कहा डीपीआर बनने के दो माह के भीतर स्‍थायी कैंपस निर्माण का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। सरकार केंद्रीय विवि निर्माण को लेकर गंभीर है।

प्रदेश सरकार ने केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के स्‍थायी कैंपस निर्माण को लेकर प्रोजेक्‍ट रिपोर्ट बनवाई थी, लेकिन इसमें त्रुटियां होने के कारण इसे वापस भेजा गया। धर्मशाला की जमीन को लेकर कुछ पेंच है, इसमें मंजूरी मिलने में समय लग सकता है। अनुराग ने कहा जब तक धर्मशाला की जमीन के लिए अनुमति नहीं मिलती तब तक देहरा का काम नहीं रोका जा सकता है। देहरा की प्रोजेक्‍ट रिपाेर्ट को फाइनल मंजूरी मिलते ही केंद्र सरकार से प्रारंभिक चरण के तहत 450 करोड़ रुपये का बजट मंजूर करवाया जाएगा। देहरा में जल्‍द से जल्‍द विश्‍वविद्यालय के स्‍थायी कैंपस का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा।

अनुराग ने कहा पहले यह बात सुनने को मिलती थी कि देहरा कोई नहीं तेरा, लेकिन अब यह बात खत्म हो गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यहां पर करोड़ों रुपये के उद्घाटन और शिलान्यास किए। इसके लिए उन्‍होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का हार्दिक अभिनंदन किया। केंद्रीय राज्‍य मंत्री ने कहा कि विधायक होशियार सिंह व रविंद्र रवि ने देहरा के मुद्दे उठाए हैं, उन्‍हें उम्‍मीद है कि मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर इन पर विचार कर देहरा की जनता को सौगात देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.