Move to Jagran APP

कृ‍षि कानून पर अनुराग ठाकुर की कांग्रेस नेताओं को बहस की चुनौती, एक शब्‍द बता दें जो किसान विरोधी

Anurag Thakur Challenged Congress केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कृषि विधेयक किसानों के लिए लाभदायक हैं। इससे किसानों को ज्यादा अवसर मिलेंगे। कांग्रेस के लोग किसानों को भटकाने का प्रयास कर रहे हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 02:49 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 04:40 PM (IST)
कृ‍षि कानून पर अनुराग ठाकुर की कांग्रेस नेताओं को बहस की चुनौती, एक शब्‍द बता दें जो किसान विरोधी
केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत करते। साथ हैं स्‍थानीय सांसद।

धर्मशाला, जेएनएन। केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कृषि कानून किसानों के लिए लाभदायक हैं। इससे किसानों को ज्यादा अवसर मिलेंगे। कांग्रेस के लोग किसानों को भटकाने का प्रयास कर रहे हैं पर सच्चाई तो ये है कि किसान जिस मर्जी व्यक्ति या फर्म को अपनी फसल बेच सकेगा। किसान की फसल उठाने का अनुबंध करने वाली फर्म को तीन दिन में भुगतान करना होगा। समय पर भुगतान न होने की सूरत में किसान संबंधित एसडीएम के पास जाकर अपील कर सकेगा। एसडीएम इस पर तुरंत संज्ञान लेंगे व 28 दिन में भुगतान करेंगे।

prime article banner

अनुराग ने कहा कृषि के दोनों कानून पर कांग्रेस से किसी भी जगह खुली बहस के लिए तैयार हैं। दोनों कानूनों में एक शब्द या एक कानून बता दें जो किसान विरोधी हो। मोदी सरकार किसान के हित में काम कर रही है। मोदी सरकार ने कोरोना काल के बीच गरीबों को मुफ्त राशन से लेकर महिलाओं एलपीजी सिलेंडर तक दिए हैं। मोदी सरकार का यह फैसला भी पूरी तरह से किसानों के हित का है। लेकिन कांग्रेस नेता इस मुद्दे पर किसानाें को गुमराह कर राजनीतिक लाभ लेने की कोश्‍ािश कर रहे हैं।

केंद्रीय विवि चढ़ा कांग्रेस की राजनीति की भेंट

अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के परिसर निर्माण पर कहा कि पहले दिन से तय था कि कैंपस देहरा व धर्मशाला में बनेगा। लेकिन जमीन उपलब्ध न होने के कारण पांच साल तक पहले कांग्रेस ने इसको लटकाए रखा, फिर कांग्रेस इसके लिए पैसे जमा नहीं करवाती थी। भाजपा ने पैसे भी जमा करवाए। केंद्रीय विश्‍वविद्यालय ने डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट अधिक बना दी। हस्तक्षेप करके डीपीआर 500 करोड़ बनाने को कहा डीपीआर के कारण देरी हुई। अब डीपीआर केंद्र को भेज दी है। देहरा व धर्मशाला में सेंटर बनेंगे। हिमचाल में नेशनल हाईवे प्रदेश सरकार की प्राथमिकता व एनएचआइ की जमीनी रिपोर्ट पर बनेंगे। इस पर काम किया जा रहा है। वहीं ऊना से हमीरपुर रेल के लिए कितना खर्च हिमाचल सरकार वहन करने को तैयार है इसका जवाब हिमाचल सरकार को देना है। वहीं, बिलासपुर भानुपल्ली राष्ट्रीय महत्व की रेलवे लाइन है, इस पर काम चल रहा है प्रधानमंत्री खुद इसे देख रहे हैं।

गगल हवाई अड्डे के विस्तार से बढ़ेगा पर्यटन

हिमाचल में तीन बड़े हवाई अड्डे बनने चाहिएं। हिमचाल में पर्यटन की संभावनाएं और बढ़ेंगी और लोगों को लाभ मिलेगा। हवाई अड्डे के विस्तारीकरण की संभावनाएं हैं, इससे क्षेत्र के लोगों का भी लाभ होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.