Move to Jagran APP

चिंतपूर्णी के टकोली वार्ड से बीडीसी सदस्‍य पूनम कुमारी ने दिया त्‍याग पत्र, पढ़ें पूरा मामला

BDC Member Resign जिला ऊना के चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के टकोली वार्ड से बीडीसी सदस्य ने सरकारी क्षेत्र में नौकरी लगने के कारणों से अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है। इसकी पुष्टि बंगाणा के खंड विकास अधिकारी ने की है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 22 Aug 2021 10:32 AM (IST)Updated: Sun, 22 Aug 2021 11:00 AM (IST)
चिंतपूर्णी के टकोली वार्ड से बीडीसी सदस्‍य पूनम कुमारी ने दिया त्‍याग पत्र, पढ़ें पूरा मामला
चिंतपूर्णी के टकोली वार्ड से बीडीसी सदस्य ने पद से त्याग पत्र दे दिया है।

ऊना, जागरण संवाददाता। BDC Member Resign, जिला ऊना के चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के टकोली वार्ड से बीडीसी सदस्य ने सरकारी क्षेत्र में नौकरी लगने के कारणों से अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है। इसकी पुष्टि बंगाणा के खंड विकास अधिकारी ने की है। उन्होंने कहा टकाेली वार्ड की बीडीसी सदस्य ने शनिवार को उन्हें कार्यालय में अपना त्यागपत्र सौंपा है। जानकारी के अनुसार चिंतपूर्णी ब्लाक व सर्कल बंगाणा के तहत पड़ती ग्राम पंचायत टकोली-चौली समिति की सदस्य पूनम कुमारी को सरकारी क्षेत्र में टीजीटी की नौकरी मिल गई है। इसलिए सरकारी क्षेत्र में सेवा देने के साथ ही दूसरे क्षेत्र में सेवा नहीं कर सकते।

prime article banner

इसलिए बीडीसी सदस्य ने शनिवार को बंगाणा खंड विकास अधिकारी के कार्यालय में जाकर उन्हें अपना त्यागपत्र सौंपा। वहीं टकोली वार्ड के लोगों ने पूनम कुमारी को उनकी नियुक्ति के लिए बधाई दी है। पूनम कुमारी ने बताया कि उसे सरकारी नौकरी मिल रही है, इसलिए मैं अपने पद से त्यागपत्र दे रही है। पूनम कुमारी ने कहा उनकी शिक्षा विभाग के प्रारंभिक शिक्षा विभाग में टीजीटी आर्ट्स के पद पर नियुक्ति हुई है। इसलिए अपने पद से त्यागपत्र दिया है। अब यह त्यागपत्र बीडीओ बंगाणा के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा के कार्यालय में जाएगा। उसके बाद आगामी प्रक्रिया शुरु होगी।

वहीं इस संबंध में जिला उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा बीडीसी सदस्य के त्याग पत्र देने के बारे में बंगाणा के अधिकारी ने उन्हें जानकारी दे दी है। यदि कोई किन्हीं कारणों से अपने पद से त्यागपत्र देता हैं तो उसके बाद पुन चुनाव प्रक्रिया करनी पड़ती है। इसके लिए पंचायतीराज संस्थाओं के अधिनियम के तहत प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा बीडीसी सदस्य पूनम कुमारी के सरकारी क्षेत्र में जाने के कारण जनता द्वारा चुने होने के कारण त्यागपत्र की प्रक्रिया को पूरा करना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.