Move to Jagran APP

Atal Tunnel Rohtang: पर्यटकों के लिए अच्‍छी खबर, अब सप्‍ताह में दो दिन ही इस समय बंद होगी टनल टनल

Atal Tunnel Rohtang पर्यटकों की पहली पसंद अटल टनल रोहतांग अब दो दिन ही केवल एक-एक घंटे के लिए बंद रहेगी। कुल्लू के जिलाधीश आशुतोष गर्ग ने कहा कि अटल टनल रोहतांग अब सप्ताह में केवल दो दिन एक घंटे के लिए यातायात के लिए बंद रखी जाएगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sat, 10 Jul 2021 01:20 PM (IST)Updated: Sat, 10 Jul 2021 01:20 PM (IST)
Atal Tunnel Rohtang: पर्यटकों के लिए अच्‍छी खबर, अब सप्‍ताह में दो दिन ही इस समय बंद होगी टनल टनल
पर्यटकों की पहली पसंद अटल टनल रोहतांग अब दो दिन ही केवल एक-एक घंटे के लिए बंद रहेगी।

मनाली, जागरण संवाददाता। Atal Tunnel Rohtang, पर्यटकों की पहली पसंद अटल टनल रोहतांग अब दो दिन ही केवल एक-एक घंटे के लिए बंद रहेगी। कुल्लू के जिलाधीश आशुतोष गर्ग ने कहा कि अटल टनल रोहतांग अब सप्ताह में केवल दो दिन एक घंटे के लिए यातायात के लिए बंद रखी जाएगी। उन्होंने कहा सोमवार तथा वीरवार को प्रातः 7 बजे से 8 बजे तक टनल से वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। गौरतलब है कि इससे पूर्व अटल टनल सप्ताह में हर रोज प्रातः 11 से 12 तक बंद रहती थी।

prime article banner

आशुतोष गर्ग ने कहा कि जिला प्रशासन को इस संबंध में अटल टनल रोहतांग के चीफ इंजीनियर वीके सिंह ने अवगत करवाते हुए कहा कि टनल के अधिकांश आनुषंगिक कार्यों को पूरा कर लिया गया है तथा वाहनों की अत्यधिक आवाजाही को ध्यान में रखते हुए अटल टनल को सप्ताह के सातों दिन बंद रखने के बजाय केवल 2 दिन सोमवार तथा वीरवार को एक घंटे के लिए बंद रखा जाएगा। इस दौरान टनल से जुड़े कार्यों को किया जाएगा।

चीफ इंजीनियर ने कहा कि भविष्य में यदि टनल से जुड़े कार्यों को करने के लिए  समय सीमा को बढ़ाने की आवश्यकता होगी तो इस संबंध में जिला प्रशासन तथा लोगों को समय पर सूचित किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा सप्ताह भर के बजाय केवल 2 घंटे टनल बंद रखने से यातायात को सुचारू रखने में अतिरिक्त सुविधा प्राप्त होगी।

आशुतोष गर्ग ने सैलानियों तथा आम लोगों से अपील की है कि अटल टनल में वाहन चलाते समय जगह जगह पर डिस्प्ले किए गए दिशानिर्देशों का पालन करें, वाहनों की जो गति निर्धारित की गई है उसे सुनिश्चित बनाएं और सबसे महत्वपूर्ण टनल के अंदर किसी भी वाहन को ओवरटेक करने का प्रयास न करें। टनल के अंदर आप तीसरी आंख के पहरे में हैं और किसी भी प्रकार का उल्लंघन करने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.