Move to Jagran APP

Atal Tunnel Rohtang: अटल टनल से एचआरटीसी बस का सफल ट्रायल, रोड फ‍िटनेस कमेटी ने दी हर‍ी झंडी

Atal Tunnel Rohtang एचआरटीसी की बसें अटल टनल रोहतांग पर सरपट दौड़ने को तैयार हैं। रोड फिटनेस कमेटी ने बसों का अटल टनल से आर पार जाने को हरी झंडी दे दी है। अटल टनल का लोकार्पण होते ही हिमाचल पथ परिवहन निगम सुरंग से बस सेवा शुरू कर देगा।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 02:46 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 02:46 PM (IST)
Atal Tunnel Rohtang: अटल टनल से एचआरटीसी बस का सफल ट्रायल, रोड फ‍िटनेस कमेटी ने दी हर‍ी झंडी
मनाली केलंग मार्ग पर अटल टनल से बस का सफल ट्रायल हो गया। जागरण

मनाली, जेएनएन। एचआरटीसी की बसें अटल टनल रोहतांग पर सरपट दौड़ने को तैयार हैं। रोड फिटनेस कमेटी ने बसों का अटल टनल से आर पार जाने को हरी झंडी दे दी है। अटल टनल का लोकार्पण होते ही हिमाचल पथ परिवहन निगम सुरंग से बस सेवा शुरू कर देगा। मनाली-केलंग के बीच 46 किमी का सफर कम होने से समय की बचत होगी। साथ ही 13050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रे को भी पार नहीं करना पड़ेगा। बस किराये में भी कटौती होगी।

loksabha election banner

मंगलवार को एसडीएम मनाली की अध्यक्षता में रोड फिटनेस कमेटी ने बस का सफलतापूर्वक ट्रायल करवाया। एसडीएम मनाली की अध्यक्षता में गठित फिटनेस कमेटी में लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता अनूप शर्मा, एचआरटीसी केलंग आरएम मंगल चंद मनेपा, थाना प्रभारी मनाली शामिल रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर को अटल टनल का लोकार्पण करने मनाली आ रहे हैं। बीआरओ भी लोकार्पण की तैयारी में जुटा हुआ है। बीआरओ की माने तो शेष रहे इलेक्‍ट्र‍िक कार्य को पूरा किया जा रहा है, जबकि रंग-रोगन का कार्य भी दो-तीन दिन में पूरा हो जाएगा।

एचआरटीसी आरएम मंगल चंद मनेपा ने बताया रोड फिटनेस कमेटी से अटल टनल होते हुए मनाली-केलंग मार्ग पर बस चलाने की हरी झंडी मिल गई है। अटल टनल के लोकार्पण के बाद एचआरटीसी बस सेवा शुरू कर देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.