Move to Jagran APP

Atal Tunnel Rohtang: चीन की गीदड़भभकी और पर्यटकों के हुड़दंग के बाद अटल टनल में बढ़ाई सुरक्षा, पढ़ें पूरा मामला

Atal Tunnel Rohtang अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण के बाद बौखलाए चीन की गीदड़भभकी के बाद हिमाचल सरकार हरकत में आ गई है। चीन की प्रतिक्रिया के बाद हिमाचल सरकार ने टनल की सुरक्षा बढ़ा दी है। टनल की सुरक्षा को लेकर पुलिस सतर्क हो गई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 03:38 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 03:38 PM (IST)
Atal Tunnel Rohtang: चीन की गीदड़भभकी और पर्यटकों के हुड़दंग के बाद अटल टनल में बढ़ाई सुरक्षा, पढ़ें पूरा मामला
अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल पर पर्यटक से पूछताछ करता पुलिस कर्मी।

मनाली, जेएनएन। अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण के बाद बौखलाए चीन की गीदड़भभकी के बाद हिमाचल सरकार हरकत में आ गई है। चीन की प्रतिक्रिया के बाद हिमाचल सरकार ने टनल की सुरक्षा बढ़ा दी है। टनल की सुरक्षा को लेकर पुलिस सतर्क हो गई है। टनल से सफर करने वालों से भी पूछताछ की जा रही है तथा सीसीटीवी कैमरा से चप्‍पे चप्‍पे की हर एक गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। प्रशासन की माने तो अटल टनल के लोकार्पण के साथ ही टनल की सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए कुल्लू पुलिस द्वारा पलचान  से साउथ पोर्टल और टनल में 30 से ज्यादा लोग लगाए गए हैं। अटल टनल रोहतांग के अंदर गाड़ी रोकना मना है। इसकी अवहेलना करने पर मुकदमा दर्ज करने की भी पुलिस ने बात कही है।

loksabha election banner

अटल टनल के कंट्रोल रूम में कुल्लू और लाहुल स्पीति पुलिस द्वारा अपने जवान तैनात किए गए हैं। टनल के अंदर ओवरस्पीडिंग वायलेशन पकड़ने के लिए डॉप्लर रडार लगाए गए हैं। बीआरओ द्वारा भी टनल का कंट्रोल रूम तैयार किया जा रहा है, जिसमें ओवर स्पीड वाहन चलाने वालों पर कैमरे से निगरानी रखी जाएगी और अन्य कानून तोड़ने पर कैमरे से देखकर पीए सिस्टम द्वारा वॉयलेटर्स को सतर्क किया जाएगा।

टनल के अंदर मोटरसाइकिल राइडर्स के साथ पुलिस जवान लगाए गए हैं, जो ट्रैफिक के नियमों को तोड़ने वालों पर नजर बनाए हुए हैं। पलचान ब्रिज पर पुलिस द्वारा नाका लगाया गया है जो 24 घंटे कार्यरत है जो हर एक गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया अटल टनल के दोनों छोर पर पुलिस जवान तैनात हैं और हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.