Move to Jagran APP

14 फरवरी को पिलाई जाएगी पोलियोरोधी दवा, जिला कांगड़ा में एक लाख 22 हजार बच्‍चों को दी जाएगी

Polio Vaccination कांगड़ा जिला में सघन पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान 14 फरवरी को होगा। इसमें जीरो से पांच वर्ष आयु वर्ग के 122265 बच्चों को पोलियोरोधी दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार ने दी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 12:36 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 12:36 PM (IST)
14 फरवरी को पिलाई जाएगी पोलियोरोधी दवा, जिला कांगड़ा में एक लाख 22 हजार बच्‍चों को दी जाएगी
कांगड़ा जिला में सघन पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान 14 फरवरी को होगा।

धर्मशाला, जेएनएन। कांगड़ा जिला में सघन पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान 14 फरवरी को होगा। इसमें जीरो से पांच वर्ष आयु वर्ग के 1,22,265 बच्चों को पोलियोरोधी दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार ने धर्मशाला स्थित डीआरडीए के सभागार में पल्स पोलियो अभियान की जिलास्तरीय टॉस्क फोर्स बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि दवा पिलाने के लिए 1070 बूथ स्थापित किए जाएंगे। इसके साथ 22 पोलिंग बूथ (बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, झुग्गी-झोपड़ी, ईंट के भट्टे, भवन निर्माण स्थल) पर लगाए जाएंगे। 4280 टीम के सदस्य 2013 सुपरवाइजरों की देख-रेख में कार्य करेंगे। सभी सदस्य 14 फरवरी को बूथ पर दवा पिलाएंगे और 15 व 16 फरवरी को घर-घर जाकर दवा पिलाई जाएगी।

loksabha election banner

उन्होंने समस्त विभागाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को सहयोग दें। एडीसी ने छोटा तथा बड़ा भंगाल क्षेत्र में भी अभियान को सुचारू रूप से चलाने के लिए चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। इससे पहले सीएमओ गुरदर्शन ने तैयारियों को जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.