Move to Jagran APP

हिमाचल में मंत्रियों के बाद सभी विधायक कोरोना फंड में देंगे एक माह का वेतन

Himachal MLA Salary हिमाचल प्रदेश में मंत्रियों के बाद अब सभी विधायक मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष में एक माह का वेतन देंगे। शिमला में बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में यह फैसला लिया गया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 11:32 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 11:32 AM (IST)
हिमाचल में मंत्रियों के बाद सभी विधायक कोरोना फंड में देंगे एक माह का वेतन
हिमाचल प्रदेश में मंत्रियों के बाद अब सभी विधायक मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष में एक माह का वेतन देंगे।

शिमला, राज्य ब्यूरो। हिमाचल प्रदेश में मंत्रियों के बाद अब सभी विधायक मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष में एक माह का वेतन देंगे। शिमला में बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में यह फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में आक्सीजन उत्पादन क्षमता 53 मीट्रिक टन है। प्रदेश सरकार ने केंद्र से राज्य कोटा 30 मीट्रिक टन तक बढ़ाने का आग्रह किया है। राज्य में नौ जगह पर आक्सीजन सिलेंडरों को भरने की क्षमता है। राज्य सरकार ने केंद्र को प्रदेश के लिए 5000 डी-टाइप और 3000 बी-टाइप सिलेंडर उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया है। बैैठक में विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, अतिरिक्त मुख्य सचिव जेसी शर्मा, प्रधान सचिव ओंकार शर्मा व एनएचएम के निदेशक निपुण जिंदल भी उपस्थित थे।

prime article banner

यह भी पढ़ें: Corona Curfew Guidelines: शादी में शामिल हो सकेंगे 20 लोग, अस्पताल, बैंक व ढाबे भीे रहेंगे खुले, जानिए निर्देश

यह भी पढ़ें:  Himachal 10th Students Promote: दसवीं के छात्र प्रमोट, शिक्षा बोर्ड तैयार करेगा अंकों का फार्मूला

परिवार व प्रदेश सुरक्षित रखने के लिए लें वैक्सीन : अनिल खाची

हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव अनिल खाची ने कहा मैं भी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुका हूं। इससे संक्रमण के संभावित खतरे से परिवार सहित सुरक्षित हो गया हूं। देखने में आया है कि कुछ लोग वैक्सीन लगाने का निर्णय नहीं ले पा रहे हैं। ऐसे में सहकर्मियों व घर में परिवार को खतरे में डाल सकते हैं। छूटे कर्मचारियों को जल्दी वैक्सीन लेनी चाहिए। तभी सभी कर्मचारी बिना किसी भय के कार्य स्थल पर सेवाएं दे सकेंगे। संक्रमण की दूसरी लहर अधिक हमला कर रही है। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन अवश्य लेनी चाहिए। लोगों से अपील है कि स्वयं को, परिवार व समूचे प्रदेश को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए वैक्सीन लेें।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दिल्ली से दो गुणा से भी अधिक हुई एक्टिव मामलों की प्रतिशतता, नए मामलों में 25 गुणा व मौत में 17 गुणा की वृद्धि

यह भी पढ़ें: Corona Curfew In Himachal: हिमाचल प्रदेश में कल रात से कोरोना कर्फ्यू, प्रदेश भर में धारा 144


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.