Move to Jagran APP

हिमाचल उपचुनाव में हार के बाद भाजपा ने चुनाव प्रभारियों से मांगी रिपोर्ट, समीक्षा बैठक में उठेंगे यह मुद्दे

Himachal BJP Review Meeting हिमाचल भाजपा उपचुनाव में मिली हार की समीक्षा त्योहारों के बाद करेगी। इसके लिए पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है। समीक्षा बैठक में पार्टी के प्रभारी अविनाश राय खन्ना सह प्रभारी संजय टंडन से लेकर राज्य भाजपा के सभी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 04 Nov 2021 10:20 AM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 10:20 AM (IST)
हिमाचल उपचुनाव में हार के बाद भाजपा ने चुनाव प्रभारियों से मांगी रिपोर्ट, समीक्षा बैठक में उठेंगे यह मुद्दे
हिमाचल भाजपा उपचुनाव में मिली हार की समीक्षा त्योहारों के बाद करेगी।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal BJP Review Meeting, हिमाचल भाजपा उपचुनाव में मिली हार की समीक्षा त्योहारों के बाद करेगी। इसके लिए पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है। समीक्षा बैठक में पार्टी के प्रभारी अविनाश राय खन्ना सह प्रभारी संजय टंडन से लेकर राज्य भाजपा के सभी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इनके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहेंगे। समीक्षा बैठक से पहले सभी निर्वाचन हलकों से चुनाव प्रभारी सहित जिला के अध्यक्ष और महामंत्रियों से पूरी रिपोर्ट तलब की है। इसमें कहां भितरघात हुआ और कहां पर कैसे इसकी आशंका रही है, इन बिंदुओं को बताना होगा। इस रिपोर्ट के आधार पर ही बैठक में चर्चा करने के बाद दिल्ली को तैयार कर पूरी रिपोर्ट भेजी जानी है।

loksabha election banner

सूत्र बताते हैं कि भाजपा का एक धड़ा टिकट आवंटन में हुई गलतियों और प्रयोग के मामले को भी हाईकमान तक पहुंचाने के पक्ष में है। लेकिन दूसरा इसके पक्ष में नहीं है। उनका तर्क है कि राज्य में चुनावों को लेकर जो भी कारण आज तक सामने आए हैं, उनकी पूरी विस्तृत रिपोर्ट दाखिल की जाए। इसमें टिकट आवंटन से लेकर अंतिम दिन तक क्या-क्या गलतियां और क्या-क्या खामियां रही हैं, उसकी पूरी रिपोर्ट तलब हो।

बैठक में हलकों से रिपोर्ट आने के बाद बैठक में इसकी समीक्षा होगी। इसके आधार पर पूरी रिपोर्ट तैयार कर हाईकमान के पास नहीं भेजी जाएगी। पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि पार्टी जल्दी ही इस पर फैसला लेगी। दिल्ली हाई कमान को जल्द रिपोर्ट भेजेंगे लेकिन अब त्योहारों के बाद पार्टी की समीक्षा बैठक होगी।

प्रभारियों पर गिर सकती है गाज

भाजपा की समीक्षा बैठक में चुनाव के प्रभारियों से पूरी रिपोर्ट मांगी गई है। इसमें यदि पार्टी हाईकमान प्रभारियों की रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं होता तो ऐसे में माना जा रहा है कि इन पर गाज गिर सकती है। पार्टी के प्रत्याशियों की जमानत तक एक हल्के में नहीं बच पाई है। ऐसे में पार्टी प्रभारी सहित सह प्रभारी व अन्य जिम्मेवार पदाधिकारियों से जवाब तलब कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.