Move to Jagran APP

VIDEO: आइजीएमसी शिमला के पास प्रशासन ने गिराया भवन, वायरल वीडियो में किया जा रहा गलत दावा

Shimla Building Collapse राजधानी शिमला के आइजीएमसी अस्पताल के पास एक भवन को गिरा दिया गया है। यह भवन गिरने की कगार पर था। नगर निगम ने इसे खतरा घोषित कर दिया था। पिछले काफी समय से यह भवन खाली था। इसमें केवल कूड़ा रखा जाता था।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 12:35 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 12:44 PM (IST)
VIDEO: आइजीएमसी शिमला के पास प्रशासन ने गिराया भवन, वायरल वीडियो में किया जा रहा गलत दावा
राजधानी शिमला के आइजीएमसी अस्पताल के पास एक भवन को गिरा दिया गया है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Shimla Building Collapse, राजधानी शिमला के आइजीएमसी अस्पताल के पास एक भवन को गिरा दिया गया है। यह भवन गिरने की कगार पर था। नगर निगम ने इसे खतरा घोषित कर दिया था। पिछले काफी समय से यह भवन खाली था। इसमें केवल कूड़ा रखा जाता था। आइजीएमसी के पास पार्किंग निर्माण कार्य काफी समय से  चला हुआ है और साथ ही अस्पताल प्रशासन का ही एक भवन था, जोकि इस निर्माण कार्य के चलते गिरने की कागार पर पहुंच गया था। इस कारण प्रशासन ने इसे गिरा दिया है। इसमे कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, यह भवन बिल्कुल खाली था।

loksabha election banner

इस भवन के साथ ही नीचे पार्किंग के लिए नगर निगम की ओर से खोदाई का कार्य किया जा रहा है। खोदाई के कारण यह भवन गिर गया और भवन गिरने का वीडियो कैमरे में कैद कर लिया गया। इंटरनेट मीडिया पर भवन के गिरने का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाया जा रहा है कि यह भवन अपने आप गिरा है, जबकि पुलिस और प्रशासन का कहना है कि यह भवन खाली था और गिरने की कगार पर था इसे खुद गिराया गया है, ताकि कोई जानी नुकसान भविष्य में न हो।

बीते दिनों शिमला की कच्‍चीघाटी में एक बहुमंजिला मकान गिर गया था। इसके बाद से लोगों में दहशत का माहौल था। अब एक बार फ‍िर से भवन गिरने का वीडियो वायरल होने के बाद लोग सहम गए थे। लेकिन यह भवन गिरा नहीं है, इसे प्रशासन ने गिराया है।

यह भी पढ़ें: शिमला में सड़क पर कोहरा जमने से टकराई आठ गाड़‍ियां, कुफरी और फागू के पास हुए हादसे में छह घायल

यह भी पढ़ें: शिमला में ट्रेन के नीचे आने से व्‍यक्ति की टांग कटी, टूटू के लोगों ने रेलवे स्‍टेशन पर शुरू किया प्रदर्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.